ऑटोTop Sefest Cars: यमराज भी नहीं कर पाएंगे बाल...

Top Sefest Cars: यमराज भी नहीं कर पाएंगे बाल बाका, बच्चों की सुरक्षा के लिए खरीदें ये सेफ्टी वाली कार

-

होमऑटोTop Sefest Cars: यमराज भी नहीं कर पाएंगे बाल बाका, बच्चों की सुरक्षा के लिए खरीदें ये सेफ्टी वाली कार

Top Sefest Cars: यमराज भी नहीं कर पाएंगे बाल बाका, बच्चों की सुरक्षा के लिए खरीदें ये सेफ्टी वाली कार

Published Date :

Follow Us On :

Top Sefest Cars: अगर आप अपने लिए एक सेफ्टी वाली कार खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं. तो हाल ही में ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम में “मेड इन इंडियन” कारों को मिली सेफ्टी परफॉर्मेंस में रेटिंग वाली कार को देख सकते हैं. इन गाड़ियों की टेस्टिंग अलग-अलग तरीके से एडल्ट और चाइल्ड पैसेंजर के मुताबिक किया गया है. इन गाड़ियों में सिर्फ दो एयरबैग ही इस्तेमाल किया गया है. जारी किए गए लिस्ट में सबसे ज्यादा भारतीय कंपनियों ने बाजी मारा है. तो आईए कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं.

Top Sefest Cars

Mahindra XUV 700 SUV

सेफ्टी के मामले में सबसे पहली कार महिंद्रा की Mahindra XUV 700 SUV को मिला है. जिसमें कंपनी ने दो एयरबैग, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और एडवांस्ड ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम जैसे तमाम सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं. इसके अलावा इसकी फ्रंट कॉलेजन वार्निंग, प्लेन की एसिस्ट, स्मार्ट पायलट एसिस्ट, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम और लाने डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स भी दिए हुए हैं.

TATA Punch

सूची में अगला नाम टाटा की टाटा पांच का है जो भारत की सबसे सेफ्टी और सुरक्षित कर मानी जाती है. आज के समय में भारत में इसे दूसरी सबसे सुरक्षित कर के रूप में देखा जाता है. वहीं इस कार के बूढ़े लोगों की सुरक्षा के लिहाज से 5 स्टार रेटिंग मिला है. जबकि बच्चों के लिए इसको 4 स्टार रेटिंग दिया गया है.

Mahindra XUV 300

महिंद्रा मोटर की यह मिड साइज एसयूवी है जिसे ग्लोबल टेस्ट में पांच स्टार रेटिंग दिया गया है. तगड़े सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें अलग-अलग सिस्टम दिए गए हैं जिसकी वजह से इस “सफर चॉइस” का अवार्ड भी दिया गया है.

Tata Altoz

सेफ्टी के मामले में अगली भारतीय कर निर्माता टाटा मोटर्स की हैचबैक कार Tata Altoz है. आज के समय में भारत की सबसे कारों की सूची में जोड़ा जाता है. जिसमें ABS, EBD, ट्रेक्शन कंट्रोल, ISO fix और 2 एयरबैग जैसे तमाम फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़े: 99 % लोग कर रहें Car का डोर खोलने में गलतियां, जानें क्या है सही तरीका

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you