ऑटोये e-Bike रेंज में निकली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाप,एक...

ये e-Bike रेंज में निकली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाप,एक चार्ज में जा सकती है दिल्ली से शिमला

FUELL Fluid 2 e-Bike : FUELL कंपनी ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक Fluid 2 और Fluid 3 को ग्लोबल मार्केट में लांच कर दिया है.

-

होमऑटोये e-Bike रेंज में निकली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाप,एक चार्ज में जा सकती है दिल्ली से शिमला

ये e-Bike रेंज में निकली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाप,एक चार्ज में जा सकती है दिल्ली से शिमला

Published Date :

Follow Us On :

FUELL Fluid 2 e-Bike : वर्तमान में जिस तरह इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर की डिमांड बढ़ी है, ठीक वैसी ही e-bike की भी काफी डिमांड बढ़ गई है. ग्राहक इसे काफी पसंद करते हैं, जिस वजह से नई कम्पनी को भी इससे प्रेरणा मिल रही है. इसी बीच FUELL कंपनी ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक Fluid 2 और Fluid 3 को ग्लोबल मार्केट में लांच कर दिया है.

e-Bike
FUELL Fluid 2 e-Bike

इस e-bike में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगा. साथ ही इसका लुक भी काफी शानदार बनाया गया है. खास बात यह है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 326 किलो मीटर तक रेंज ऑफर करती है, जो इस सेगमेंट की सबसे अधिक रेंज प्रदान करने वाली e-bike है. इस बाइक से व्यक्ति आराम से शिमिला से दिल्ली का सफ़र कर सकता है. इसमें 7-speed ऑटोमेटिक गियर बॉक्स भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: ₹50हजार से कम कीमत पर घर लें जाए ये चमचमाती इलेक्ट्रिक स्कूटर, बच्चे देखते ही हो जायेंगे खुश

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इस न्यू e bike के फीचर्स के बारे में तो, जैसा कि मैंने पहले भी बताया है कि कम्पनी ने इसे कई एडवांस फीचर्स को मिक्स कर इसे तैयार किया है. साथ ही यह बाइक आपको कई रंगों में देखने को मिलेंगे. वहीं, कम्पनी की दोनों बाइक में लगभग एक समान फीचर्स देखने को मिलते हैं. हालंकि Fluid 3 e-bike 177 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है तो वहीं Fluid 3S इलेक्ट्रिक बाइक में 326 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है.

Fluid-3 ई बाइक में सिंगल 1,000 W की 51.8V बैटरी दी गई है. बाइक्स में एल्यूमीनियम के फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है. दोनों ही मॉडल्स में Tektro के हाइड्रॉलिक ब्रेक्स दिए गए हैं. इसमें गेट्स कार्बन बेल्ट का इस्तेमाल किया गया है, जो किसी भी मेंटेनेंस भी नहीं मांगती है.इसके अलावा इसमें एप सपोर्ट भी मौजूद है, जो यूजर को राइडिंग के समय नोटिफिकेशन देगा. साथ ही इसके बाइक में होने वाली कुछ खराबी को अलर्ट करने वाला सिस्टम दिया गया है.

कितनी है इसकी कीमत

कंपनी के इन इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिलीवरी जुलाई के महीने से शुरू हो जाएगी. इस कंपनी के Fluid 2 और 2S इलेक्ट्रिक बाइक कीमत 3999 डॉलर है जो कि भारतीय पैसे में कन्वर्ट करने पर ₹3,27,400 होते हैं. वहीं, Fluid 3 और Fluid 3S e bike की कीमत 3699 डॉलर है यानी भारत में इसकी कीमत 3,02,000 रुपए है.

FUELL Fluid 2 e-Bike : इसकी टॉप स्पीड

इनकी टॉप स्पीड की बात करें तो Fluid-2/Fluid-3 में 25km/h की स्पीड दी गई है. जबकि 2S और 3S मॉडल्स में 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड ऑफर कराई की गई है. वहीं, यह बाइक यूनाइटेड स्टेट्स में उपलब्ध है. भारत में इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you