ऑटोबस एक बाइक की कीमत में आ जाती है...

बस एक बाइक की कीमत में आ जाती है ये Electric Car, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 1200km,पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोबस एक बाइक की कीमत में आ जाती है ये Electric Car, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 1200km,पढ़ें डिटेल

बस एक बाइक की कीमत में आ जाती है ये Electric Car, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 1200km,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Electric Car: चीन के फर्स्ट ऑटो वर्क्स (FAW) ने माइक्रो इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने का फैसला लिया है. कंपनी ने अपनी बेस्टट्यून ब्रांड का शाओमा (Xiaoma) स्मॉल इलेक्ट्रिक को मार्केट में उतारा है. इस इलेक्ट्रिक कार की फ्री सेलिंग इस महीने में शुरू हो जाएगी. जिसका सीधा मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद बूलिंग होंगगुआंग मिनी इलेक्ट्रिक व्हीकल से होगा. आज के समय में चीन के मार्केट में सबसे अधिक बिकने वाली माइक्रो कार बन चुकी है. जिसकी कीमत की बात करें तो 30000 से 50000 युआन यानी करीब 3.47 लाख रुपए से लेकर 5.78 लाख रुपए इंडियन है.

Electric Car

चीन के मार्केट मचाई धमाल

कंपनी ने इस साल अप्रैल में शंघाई ऑटो शो में बेस्टट्यून शाओमा को लॉन्च किया था. जिसे कन्वर्टिबल और हार्ड टॉप दोनों वेरिएंट में पेश किया गया है. वर्तमान में केवल हार्ड टॉप वैरियंट की मार्केट में बिक्री के लिए तैयार है. वहीं कन्वर्टिबल वेरिएंट फ्यूचर में आ सकता है. हालांकि, कंपनी ने भी अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर से कोई जानकारी साझा नहीं की है. इसके अलावा इस कार में एक टच स्क्रीन फोन में सिस्टम और 7 इंच का यूनिट के अलावा डैशबोर्ड में आकर्षक डुएल टोन थीम भी दिया है.

ये भी पढ़े : Hero और Bajaj की इन बाइक्स को खरीदने से पहले जान लें अंतर, वर्ना हो जाएगा नुकसान

बेस्टट्यून शाओमा रेंज

यह कार एफएमई प्लेटफार्म पर आधारित है. इसे बेहतर रेंज देने के लिए एक्सटेंडर डेडीकेटेड चेचिस से जोड़ा गया है. हालांकि, इसके पहले इसे एनएटी नाम की राइट स्पेलिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्लेटफार्म पर बनाया गया था. लेकिन अब इसे फेम प्लेटफार्म में दो A1 और A2 सब प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. A1 सबकंपैक्ट और कंपैक्ट को पूरा करने का काम करता है जिनका व्हीलबेस 27,00 से 2850 एमएम है. जबकि A2 में 2700 से 3000 एमएम का व्हीलबेस दिया होता है. रेंज के मामले यह 800 km से लेकर 1200 km का रेंज देती हैं.

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you