ऑटोHero और Bajaj की इन बाइक्स को खरीदने से...

Hero और Bajaj की इन बाइक्स को खरीदने से पहले जान लें अंतर, वर्ना हो जाएगा नुकसान

-

होमऑटोHero और Bajaj की इन बाइक्स को खरीदने से पहले जान लें अंतर, वर्ना हो जाएगा नुकसान

Hero और Bajaj की इन बाइक्स को खरीदने से पहले जान लें अंतर, वर्ना हो जाएगा नुकसान

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय में लोग बढ़ती पेट्रोल की कीमत से परेशान होकर कम कीमत में अच्छी माइलेज देने वाली बाइक की तलाश कर रहे हैं. अगर आप भी अपने लिए हाई माइलेज वाली बाइक की तलाश में है या फिर खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं. तो आज हम मार्केट में मौजूद हीरो (Hero) और बजाज (Bajaj) की दो हाई माइलेज वाली मोटरसाइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपके लिए कम कीमत में कमाल के फीचर से लैस एक अच्छा विकल्प हो सकते है. आइए जानते है…

Hero Splendor plus vs Bajaj CT 110X

Hero Splendor plus vs Bajaj CT 110X

भारत में लंबे समय से दो पहिया मार्केट में राज करने वाली कंपनी हीरो कि, इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. कंपनी ने इस बाइक को 97.2 सीसी के इंजन से जोड़ा है, जो 60 किलोमीटर की माइलेज देती है. इसके अलावा यह 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं उसके फ्रंट और रियल दोनों में ड्रम ब्रेक भी दिया हुआ है. वहीं कंपनी ने 4 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और 112 किलोग्राम की वजन क्षमता के साथ 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया है. रही बात फीचर्स की तो, इसमें इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल और एसएमएस अलर्ट का भी फीचर दिया है.

ये भी पढ़े : Skoda Superb: शाहरुख खान की फिल्म जवान की तरह धूम मचाने आ रही ये कार, देखें कितनी होगी कीमत

Bajaj CT 110X

इस बाइक को कंपनी ने 115.45 सीसी की दमदार इंजन से जोड़ा है. जो 8.6 स की पावर जनरेट करता है और यह पावरफुल बाइक 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाई जा सकती है. वहीं अगर माइलेज की बात करें तो 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. इसके दोनों पहिए में ड्रम ब्रेक और राइडर की सेफ्टी को बढ़ाने के लिए इसमें वाइट ग्रीन, इबोनी ब्लू पेंट जैसे अट्रैक्टिव कलर भी दिए गए हैं.

चालक के लिए आरामदायक सस्पेंशन

कंपनी में बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विंस ऑफ ऑब्जर्वर सस्पेंशन भी दिया है. जबकि इसके टायर को ट्यूबलेस और 4 स्पीड गियर बॉक्स इंजन से जोड़ा है जो 9.81 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक भी कंपनी ने जोड़ा है. जिसकी शुरुआती कीमत 59104 रुपए एक्स शोरूम से लेकर 67322 रुपए एक्स शोरूम तक है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you