ऑटोInnova EV की आहट से SUV सेगमेंट में मचा...

Innova EV की आहट से SUV सेगमेंट में मचा भगदड़, जानें लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक की डिटेल

Innova EV : भारतीय बाजार में टोयोटा अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है. इसके दमदार इंजन और लुक सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करते आ रहा है.

-

होमऑटोInnova EV की आहट से SUV सेगमेंट में मचा भगदड़, जानें लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक की डिटेल

Innova EV की आहट से SUV सेगमेंट में मचा भगदड़, जानें लॉन्चिंग से लेकर कीमत तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Innova EV : भारतीय बाजार में टोयोटा अपनी दमदार गाड़ियों के लिए जानी जाती है. इसके दमदार इंजन और लुक सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करते आ रहा है. जिसमें के नाम टोयोटा इनोवा का भी है. ग्राहकों ने सालों से इस कार को खूब प्यार दिया है. किंतु बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए ग्राहक इसकी डिमांड इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी कर रहे हैं. जिस वजह से कंपनी इस एसयूवी को अब ईवी में लाने की तैयारी में है. ऐसे में चलिए इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Innova EV
Toyota Innova Crysta (Carwale)

हाल ही में इंडोनेशिया में Innova के इलेक्ट्रिक वर्जन (Innova EV) को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया जा चुका है. जिसके बाद कयास लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश किया जा सकता है. यह अपकमिंग एसयूवी को काफी कातिलाना लुक के साथ तैयार किया गया है, जिसे देखते ही ग्राहक इसके दीवाने हो जायेंगे.

ये भी पढ़ें: ये e-Bike रेंज में निकली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बाप,एक चार्ज में जा सकती है दिल्ली से शिमला

कैसा है इसका फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Innova EV कॉन्सेप्ट नई Zenix/Hycross पर बेस्ड नहीं है बल्कि इसे भारतीय बाजार में बिक्री रही इनोवा क्रिस्टा पर बेस्ड बनाया गया है. इनोवा इलेक्ट्रिक का डिजाइन मौजूदा क्रिस्टा के जैसा है. हालंकि टोयोटा ने इसमें कुछ इलेक्ट्रिक वाले डिजाइन एलिमेंट जोड़े हैं. इसके फ्रंट फेसिया में ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बम्पर देखने को है. वहीं, हेडलैम्प सेटअप और लोगो पर नीला रंग दिखाई दे रहा है.

Innova EV : कीमत

बात इसकी कीमत की करें तो आपको जानकर यह निराशा होगी कि, कम्पनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी दी है. हालंकि की अनुमान लगाया जा रहा है कि यह मौजूद मॉडल के अपेक्षा अधिक महंगा हो सकती है. इसके अलावा इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you