ऑटो80KM की के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ...

80KM की के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया नया Ark Zero electric quadricycle , कम कीमत में मिलते हैं ढेरों फीचर्स

-

होमऑटो80KM की के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया नया Ark Zero electric quadricycle , कम कीमत में मिलते हैं ढेरों फीचर्स

80KM की के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया नया Ark Zero electric quadricycle , कम कीमत में मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Ark Zero electric quadricycle : बढ़ते वाहनों के इस दौर में ब्रिटेन की एक कम्पनी ने अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को भारत में पेश कर दिया है. जी हां आपने बिलकुल सही सुना है. हाल ही के दिनों में आर्क जीरो इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल कार को लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इसे काफी सस्ती कीमत और दमदार फीचर्स के साथ उतारा है.

Ark Zero electric quadricycle
Ark Zero electric quadricycle

नई इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल (Ark Zero electric quadricycle) को आर्क द्वारा डिजाइन और निर्मित किया गया है, जो यूके की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार कंपनी है. कंपनी का कहना है कि इसका उद्देश्य यूके के संक्रमण को स्वच्छ और स्थिरता-केंद्रित परिवहन समाधानों को आगे बढ़ाना है.

Ark Zero electric quadricycle : फीचर्स

आर्क जीरो इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में 98.4 x 47.3 x 64 इंच के डाइमेंशन वाला एक छोटा वाहन है. कॉम्पैक्ट ईवी में 67.7 इंच का व्हीलबेस है जबकि इसकी बॉडीवर्क और चेसिस को एक यूनिट में इटिग्रेटे किया गया है.इसके अलावा इसमें कई एडवांस फीचर्स का भी इस्तेमाल किया गया है.

ये भी पढ़ें : MG Comet EV Vs Tata Nano EV में किसे खरीदना है फायदेमंद, तुरंत जानें पूरी डिटेल

बैटरी पैक

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 3hp मोटर और 80Ah लिथियम-आयन बैटरी मौजूद है, जो सिंगल चार्ज में 80km की रेंज देने में सक्षम है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 45km/h की है.

कितनी है इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को अभी सिर्फ यूके में लॉन्च किया है, जहां इसकी कीमत £5,995 ($7,650) रखी गई है. हालंकि, भारत में इसके कब लॉन्च किया जायेगा उसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

60% से ज्यादा छूट पर घर लाएं ये दमदार साउंड क्वालिटी वाले Soundbar Speakers, चेक करें ऑफर

अगर आप लॉन्ग ट्रिप का मजा दोगुना करना चाहते...

Redmi ने इस 5G फोन कीमतों में की जबरदस्त कटौती,हुआ इतना सस्ता कि चुटकियों में खरीद लेंगे आप

Redmi:अगर आप रेडमी का ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you