ऑटोएक्सटर से पंजा लड़ाने जल्द आ रही Tata Punch...

एक्सटर से पंजा लड़ाने जल्द आ रही Tata Punch CNG, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

-

होमऑटोएक्सटर से पंजा लड़ाने जल्द आ रही Tata Punch CNG, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

एक्सटर से पंजा लड़ाने जल्द आ रही Tata Punch CNG, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch CNG : बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए ग्राहक सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ अपना रख कर रहे हैं जिस वजह से कंपनियां भी इन्हीं गाड़ी को बनाने पर ध्यान दे रही है. इसी कड़ी में टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द ही भारत में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच का सीएनजी (Tata Punch CNG) मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बता दें , पहली बार इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था.

Tata Punch CNG
Tata Punch CNG

जिसके बाद से ग्राहकों में इसका इंतजार देखने को मिल रहा है. बता दें, अब देश भर में चुनिंदा डीलरशिप ने इसके लिए ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है. ऐसे में कयास लगाए जा दे हैं कि कंपनी कभी भी इसकी बुकिंग शुरू कर सकती है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जानना जरूरी है.

ये भी पढ़ें : मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही Mahindra की ये इलेक्ट्रिक कारें, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

Tata Punch CNG : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें पेट्रोल वैरिएंट की तुलना में अधिक फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. इसमें 6 एयरबैग, प्रोजेक्टर हेडलैंप, 16 इंच के अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ देखने को मिलेगा.

Tata Punch CNG : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जो 76bhp की पावर और 97Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. वहीं कंपनी सीएनजी ब्रांड की नई ट्विन-सिलेंडर CNG किट टेक्नोलॉजी का यूज करेगी, जो बोनट के नीचे रखे गए दो 30 लीटर टैंक से लैस होगी. ऐसे में ग्राहकों को बड़ा बूट स्पेस मिलेगा.

इन कारों से होगा मुकाबला

बात करें इसके लॉन्चिंग की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह हुंडई एक्सटर सीएनजी को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you