ऑटोTata Nexon Facelift : मात्र 21 हजार रुपए की...

Tata Nexon Facelift : मात्र 21 हजार रुपए की टोकन अमाउंट पर बुक करें टाटा की नई कार, धांसू खूबियों से है लैस

-

होमऑटोTata Nexon Facelift : मात्र 21 हजार रुपए की टोकन अमाउंट पर बुक करें टाटा की नई कार, धांसू खूबियों से है लैस

Tata Nexon Facelift : मात्र 21 हजार रुपए की टोकन अमाउंट पर बुक करें टाटा की नई कार, धांसू खूबियों से है लैस

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon Facelift: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी बहुप्रतीक्षित कार टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट (Tata Nexon Facelift) को घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई सारे बदलाव किए हैं. इतना ही नहीं इस कार के कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है. ऐसे में यदि आप इस नई कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग मात्र 21 हजार रूपए की टोकन अमाउंट देकर पर करा सकते हैं.

Tata Nexon Facelift
Tata Nexon Facelift

Tata Nexon Facelift : इंजन

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में कंपनी ने 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 1.5 एल डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है. इसका पेट्रोल इंजन 120hp पावर और 170एनएम टॉर्क जेनरेट करता है जबकि इसका डीजल इंजन 115hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. बता दें, दोनों इंजन मौजूदा 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड AMT के साथ जारी है. वहीं, पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल या 7 स्पीड डुएल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ आता है.

ये भी पढे़ : महज ₹56 हजार में घर ले जाएं TVS Apache RTR 310 बाइक, जानें कैसे

इन वेरियंट्स में आती है ये कार

कंपनी ने इस नई कार (नेक्सन फेसलिफ्ट) को ट्रिम्स स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ एस, प्योर, प्योर एस, क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ एस, फियरलेस, फियरलेस एस और फियरलेस+ एस वेरिएंट में पेश किया है.

Tata Nexon Facelift : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दे टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट काफी हद तक कर्व कॉन्सेप्ट से मिलती-जुलती है. इसमें 10.25 इंच का फ्लर्टिंग टचस्क्रीन और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके अलावा इसमें 360 डिग्री कैमरा, कनेक्ट कार टेक, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, वॉइस असिस्टेंट सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, पैसेंजर की सुरक्षा के लिए सीट बेल्ट, ISOFIX के साथ-साथ इमरजेंसी और ब्रेकडाउन कॉल की सुविधा दी गई है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट को 8.10 लाख की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. वहीं, घरेलू बाजार में इस का मुकाबला महिंद्रा XUV300, मारुति सुजुकी ब्रेजा, मारुति सुजुकी Fronx, हुंडई वेन्यू जैसी कारों से होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you