ऑटोTata Harrier Red Dark Edition: टाटा ने इन मॉडल्स...

Tata Harrier Red Dark Edition: टाटा ने इन मॉडल्स के डार्क रेड एडिशन का टीजर किया पेश, जानें ग्राहकों के लिए कब होगी उपलब्ध

Tata Harrier Red Dark Edition: टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय एसयूवी सफारी और हैरियर को रेड डार्क एडिशन (Tata Harrier Red Dark Edition) में पेश करने वाली है, जिसका टीजर जारी कर दिया गया है.

-

होमऑटोTata Harrier Red Dark Edition: टाटा ने इन मॉडल्स के डार्क रेड एडिशन का टीजर किया पेश, जानें ग्राहकों के लिए कब होगी उपलब्ध

Tata Harrier Red Dark Edition: टाटा ने इन मॉडल्स के डार्क रेड एडिशन का टीजर किया पेश, जानें ग्राहकों के लिए कब होगी उपलब्ध

Published Date :

Follow Us On :

Tata Harrier Red Dark Edition: टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय एसयूवी सफारी और हैरियर को रेड डार्क एडिशन (Tata Harrier Red Dark Edition) में पेश करने वाली है, जिसका टीजर जारी कर दिया गया है. इसे अगले महीने तक भारतीय बाजार में पेश करने की उम्मीद लगाई जा रही है. टाटा मोटर्स इन दोनों एसयूवी के रेड डार्क एडिशन के साथ-साथ अपनी लोकप्रिय नेक्सन एसयूवी को भी बाजार में उतारने की तैयारी में हैं. बता दे इस अपकमिंग कार का मुकाबला फ़ेसलिफ़्टेड एमजी हेक्टर से होने वाला है.

Tata Harrier Red Dark Edition
Harrier Red Dark Edition(Google)

कंपनी ने इन तीनों मॉडल्स को उनके रेड डार्क एडिशन अवतार में टीज किया है, इससे पता चलता है कि जल्द ही बाजार में इनकी लॉन्चिंग होने वाली है.

क्या होगा इनमें खास?

पिछले महीने नोएडा में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी हैरियर और सफारी एसयूवी के डार्क रेड एडिशन से पर्दा हटाया था. कम्पनी ने इस नए अवतार में रेड एक्सेंट के साथ साथ कई एडवांस फीचर्स एड किया है. इनमें ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील्स, रेड ब्रेक कैलीपर्स और ग्रिल पर एक छोटा रेड सूक्ष्म इंसर्ट देखने को मिला था.

Tata Harrier Red Dark Edition: फीचर्स

अगर बात इन कारों के फीचर्स की करें तो, कम्पनी ने इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किया है, जिसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्विल्टेड पैटर्न वाली कार्नेलियन रेड सीटें, रेड ग्रैब हैंडल, डैशबोर्ड पर यूनिक ग्रे ट्रिम और स्टीयरिंग व्हील पर पियानो ब्लैक थीम दिया जाएगा. इसके अलावा इस नई अपडेटेड वेरिएंट में एक बडा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS और एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा. वही सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग भी दिया गया है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इन चीजों के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि, यह सभी फीचर ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाए मॉडल जैसे ही होंगे.

कंपनी RDE norms का करेगी पालन

सुरक्षा के लिहाज से केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए RDS नॉर्म्स का कंपनी बखूबी से पालन करेगी. बता दे हाल ही में टाटा मोटर्स ने 6 स्टेज-II मानदंडों का पालन करने के लिए अपने पूरे पैसेंजर व्हीकल लाइन-अप को अपग्रेड किया है.

Tata Harrier Red Dark Edition: इंजन

अगर बात करें इसके इंजन की तो बता दे, कंपनी इस अपकमिंग एसयूवी में 1956 सीसी का डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो 167 bhp का पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी. यह 16.35 kmpl का माइलेज देगी. इसके अलावा इसमें 6 गियर बॉक्स भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Vehicle Battery Care Tips: इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी का इस तरह रखेंगे ख्याल, तो सालों साल नहीं होगी खराब, जानें कैसे?

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you