ऑटोTata की नई 5 सीटर SUV, निकाल देगी MG...

Tata की नई 5 सीटर SUV, निकाल देगी MG और Hyundai की हेकड़ी, जानें कीमत

-

होमऑटोTata की नई 5 सीटर SUV, निकाल देगी MG और Hyundai की हेकड़ी, जानें कीमत

Tata की नई 5 सीटर SUV, निकाल देगी MG और Hyundai की हेकड़ी, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स अपनी कारों में नए प्रयोग के लिए जाना जाता हैँ। कंपनी किफायती दाम में लग्जरी फीचर्स और हाई माइलेज कारें ऑफर करती है। इसी सेगमेंट में कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार तैयार की है। इस कार का नाम है Tata Curvv EV. यह कार 20 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस तक मिलेगी।

अलॉय व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

यह ईवी कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 500 किलोमीटर तक चलेगी। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की लॉन्च डेट और फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार मार्च 2024 तक पेश हो सकती है। कार में अलॉय व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढे़ : तूफानी अंदाज में मार्केट को हिलाने आ रही Yamaha RX 100, डैशिंग लुक देख Hero भी देगी सलामी

कार Ziptron EV पावरट्रेन

Tata Curvv EV कंपनी की कूपे कार होगी। इस लग्जरी कार में कुल पांच सीट होंगी। यह एसयूवी सेगमेंट की कार होगी, जिसमें कई डैशिंग कलर ऑफर किए जाएंगे। Tata ने इसे नए Gen2 platform पर तैयार किया है। यह कार Ziptron EV पावरट्रेन पर तैयार की गई है, जिससे इसे हाई पावर मिलेगी और चलते हुए यह स्पीड जेनरेअ करेगी। कार में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो सी और पैनोरमिक ग्लास रूफ जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

50.3kWh का बैटरी पैक

बाजार में इसकी टक्कर MG ZS EV and Hyundai Kona Electric से होगी। MG ZS EV की बात करें तो यह कार शुरुआती कीमत 22.88 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। कार में तीन वेरिएंट आते हैं। इस पांच सीटर कार में 50.3kWh का बैटरी पैक मिलता है। इसमें 177PS का पावर और 280 Nm का टॉर्क मिलता है। कार सिंगल चार्ज पर 461km की रेंज देता है।  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Honda Elevate या Toyota Rumion कौन सी SUV बेस्ट, जानें कंपैरिजन

Honda Elevate VS Toyota Rumion: बिग साइज एसयूवी कार...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you