ऑटोTata altroz iCNG: माइलेज में सबकी नींद खराब देगी...

Tata altroz iCNG: माइलेज में सबकी नींद खराब देगी टाटा की ये सीएनजी गाड़ी, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

-

होमऑटोTata altroz iCNG: माइलेज में सबकी नींद खराब देगी टाटा की ये सीएनजी गाड़ी, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

Tata altroz iCNG: माइलेज में सबकी नींद खराब देगी टाटा की ये सीएनजी गाड़ी, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Tata altroz iCNG: कुछ महीने पहले ही टाटा मोटर्स की तरफ से बहुप्रतीक्षित टाटा अल्ट्रोज आई सीएनजी वेरिएंट को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया था बता दें, यह गाड़ी टाटा मोटर्स की पहली हैचबैक है, जिसको सीएनजी सनरूफ के साथ कंपनी ने पेश किया था. इस लेख में हम आपको टाटा अल्ट्रोज आईसीएनजी के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताने वाले हैं.

Tata altroz iCNG डिजाइन और फीचर्स

Tata altroz iCNG
Tata altroz iCNG

कंपनी की तरफ से अल्ट्रोज आईसीएनजी को 6 वेरिएंट्स में पेश किया जाता है.जिनमें पहले XE,XM+,XM+90(S),XZ, XZ(S) और XZ+O(s) शामिल हैं. गाड़ी में 210 लीटर का लगेज रखने के लिए बूट-स्पेस दिया गया है.वहीं अल्ट्रोज के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी 345 लीटर का बूट स्पेस ऑफर करती है. इसके अलावा इसमें 30-30 लीटर के ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है. कमोवेश इस गाड़ी का डिजाइन पेट्रोल वेरिएंट की ही तरह दिखता है सिर्प बेजिंग इसमें अलग तरह की दी गई है. खासतौर से इंटीरियर में कुछ भी बदलाव देखने को नहीं मिला है. इसमें आपको 7 इंच की इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन मिल जाती है. एयर प्यूरिफायर, वायरलेस चार्जिग सपोर्ट, ऑटोमेटिक हेडलैंप और कई सारे फीचर्स मिल जाते हैं.

Tata altroz iCNG इंजन

इसमें 1.2 लीटर का मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाला इंजन दिया गया है जो पेट्रोल मोड में 88एचपी की अधिकतम शक्ति और 115 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क निकाल देता है. सीएनजी वेरिएंट वाला इंजन 77 एचपी की शक्ति के साथ 103 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क निकालने की क्षमता रखता है. इस गाड़ी की टक्कर सीधे तौर पर मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी के साथ होती है.

ये भी पढ़ें-  TVS Raider 125 बाइक का नहीं है कोई तोड़, फीचर्स के मामले में है बेजोड़, पढ़ें पूरा निचोड़

कीमत

इसकी कीमतों की बात करें तो इसे आप 6 वेरिएंट में खरीद सकते हैं. जिनकी कीमतें क्रमश: XE(7.55 लाख एक्स शोरूम),XM+ (8.40 लाख एक्स शोरूम), XM+(S)(8.85 लाख एक्स शोरूम),XZ (9.53 लाख एक्स शोरूम), XZ(S) (10.03 लाख एक्स शोरूम) और XZ+O(s) (10.55 लाख एक्स शोरूम) हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you