ऑटोनया EV स्कूटर, 30 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और...

नया EV स्कूटर, 30 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और शानदार स्पीड

-

होमऑटोनया EV स्कूटर, 30 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और शानदार स्पीड

नया EV स्कूटर, 30 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और शानदार स्पीड

Published Date :

Follow Us On :

Simple Dot One: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी Simple एनर्जी नया ईवी स्कूटर लॉन्च करने वाला है। बताया जा रहा है कि कंपनी 15 दिसंबर को अपने इस स्कूटर का पेश करेगी। इसका नाम रखा गया है Simple Dot One. यह न्यू जनरेशन स्कूटर कंपनी के पुराने स्कूटर Simple One से एक कदम आगे होगा। फिलहाल कंपनी ने अपने इस स्कूटर के पावरट्रेन और फीचर्स के बारे में काई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर बाजार में पहले से मौजूद Ola S1X को टक्कर देगा।

30 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज

बताया जा रहा है कि Simple Energy अपने इस नए स्कूटर का प्राइस एक लाख रुपये एक्स शोरूम रख सकती है। इसमें 3.7 kWh का बैटरी मिलने की उम्मीद है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 160 km तक चलेगा। इसमें 30 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज होगी। इसमें डिजिटल डिस्प्ले, आरामदायक सस्पेंशन और बड़ी हेडलाइट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: 73KM की माइलेज वाली इस बाइक को ₹65 हजार से भी कम में बनाएं अपना, मिलेगा जबरदस्त फीचर्स

7-इंच की TFT कंसोल

Simple Dot One में 7-इंच की TFT कंसोल मिलेगा। इसमें एलईडी लाइट और स्पीडोमीटर दिया गया है। यह स्कूटर अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आएगा। इसमें डिस्क ब्रेक मिलेगा। यह हाई स्पीड स्कूटर होगा, जो चंद सेकंड में ही तेज गति पकड़ लेगा।

सिंगल चार्ज पर 212 km की ड्राइविंग रेंज

बाजार में कंपनी का पहले से ईवी स्कूटर Simple One मिलता है। यह स्कूटर 5.54 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। यह ईवी शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। स्कूटर में दो वेरिएंट और चार कलर मिलते हैं। स्कूटर की टॉप स्पीड 105 km/hr की है। यह सिंगल चार्ज पर 212 km तक की ड्राइविंग रेंज देता है। स्कूटर में 5 Kwh की मोटर पावर मिलती है। यह हाई स्पीड स्टाइलिश स्कूटर है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you