ऑटोBajaj Pulsar 125 और Pulsar 150 में कौन है...

Bajaj Pulsar 125 और Pulsar 150 में कौन है आपके बजट में फिट, देखें

-

होमऑटोBajaj Pulsar 125 और Pulsar 150 में कौन है आपके बजट में फिट, देखें

Bajaj Pulsar 125 और Pulsar 150 में कौन है आपके बजट में फिट, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Pulsar 125 Vs Pulsar 150: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लोगों के दिलों पर राज करने वाली बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी दो लोकप्रिय बाइक्स Pulsar 150 और Pulsar 125 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर मार्केट में उतारा है. अगर आप इन दोनों बाइक्स में कोई एक खरीदने का प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन आपको कन्फ्यूजन बना हुआ है कि आपके लिए कौन बेहतर साबित होगा. तो आइए आज इस कंफ्यूजन को दूर करते हुए देखते हैं कौन सा विकल्प आपके लिए बेहतर होगा?

Bajaj Pulsar 125 and Pulsar 150

दोनों के डिजाइन और लुक

मार्केट में जब से पल्सर सेगमेंट की बाइक आई है. तब से युवाओं की ओर से इन स्टाइल वाली बाइक सेगमेंट को काफी पसंद किया जा रहा है. हालांकि, दोनों बाइक्स डिजाइन में काफी हद तक मिलती-जुलती हैं. लेकिन इनके हेडलैंप, स्लिपसीट और टेललैंप काफी अलग है. वहीं Pulsar 150 के इंजन में कंपनी ने एक इंजन गार्ड दिया हुआ है जबकि pulsar 125 के इंजन में ऐसा कुछ नही है.

ये भी पढ़े: Cars Discount: कहीं हाथ से निकल न जाए ये सुनहरा मौका, 1.25 लाख की छूट पर मिल रही Mahindra की ये कार

इंजन के मामले में कौन है बेहतर ?

बजाज मोटर्स (Bajaj motors)की इन दोनों बाइक्स को इंजन के तौर पर काफी अलग देखा जाता है क्योंकि pulsar 150 में कंपनी ने 149 सीसी की इंजन क्षमता वाला सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन जोड़ा है. जो 13.6 बीएचपी की पावर 13.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं pulsar 125 में कंपनी ने 124 सीसी की इंजन क्षमता वाला इंजन जोड़ा है. जो 11.6 बीएचपी की पावर और 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सफल है. हालांकि, दोनों इंजन BS6 मानक के रूप में बनाए गए हैं.

फीचर्स में दोनों काफी अलग

दोनों बाइक्स के फीचर्स को देखा जाए तो मालूम पड़ता है दोनों एक जैसे ही है. लेकिन इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, एक अनलॉक मीटर के साथ एलसीडी भी दिया गया है. इसके अलावा ओडोमीटर ट्रिप मीटर दिया हुआ है. लेकिन पल्सर 150 में कंपनी ने सिंगल चैनल एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम दिया हुआ है. जबकि पल्सर 125 में कांबी ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है. वहीं अगर कीमत की बात की जाए तो पल्सर 125 को आप 69,997 रुपए से लेकर 74,118 रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर और पल्सर 150 को 85,536 रुपए से लेकर इसके डिस्क वर्जन 94,957 रुपए तय की गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you