ऑटोतूफानी अंदाज में धूम मचाने आ रहा Rivot NX-100...

तूफानी अंदाज में धूम मचाने आ रहा Rivot NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खासियत

-

होमऑटोतूफानी अंदाज में धूम मचाने आ रहा Rivot NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खासियत

तूफानी अंदाज में धूम मचाने आ रहा Rivot NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Rivot NX-100 : मौजुदा समय में देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रेज काफी बढ़ गई है. खासकर इलेक्ट्रिक स्कूटर की.. ग्राहक आय दिन नए नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड करते रहते हैं जिस कारण कंपनियां भी से दिन अपने नई पेशकश से पर्दा हटाते रहती है. इसी कड़ी में हाल ही में Revot ने अपनी अपकमिंग NX-100 Electric स्कूटर से पर्दा उठाया था जिसके बाद से ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये 180 से 250 किलोमीटर का रेंज देने के सक्षम होगा. इसके साथ ही इसका लुक भी काफी एग्रेसिव होने वाला है. ऐसे में चलिए इसके बारे में आपको डिटेल से बताते हैं.

कितनी होगी स्कूटर की टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी के इस स्कूटर को युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है. इसे एक बार चार्ज करने पर 180 से 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. वहीं, इसे चार्ज होने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगने वाला है. बता दें, इस स्कूटर का टॉप स्पीड 80 से 90kmph का होगा.

ये भी पढे़ : जबरदस्त फीचर्स के साथ आती है Tata की ये कार, परफार्मेंस में देती है Hyundai i20 को मात, कीमत भी है कम

Rivot NX-100 : बैटरी पैक

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा जो 4000 वॉट की अधिकतम पावर प्रदान करेगा और 150एनएम का टॉर्क देगा. हालांकि, फिलहाल इसको लेकर कंपनी के तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कीमत और खासियत

फीचर्स फीचर्स के तौर पर स्कूटर में बैटरी इंडिकेटर, प्रोजेक्टर हेडलैंप, डिजिटल स्पीडोमीटर, पोर्टेबल बैटरी, हैडलाइट्स और डीआरएल आदि देखने को मिलेंगे. वहीं, कीमत की बात करें तो आपको बता दें, इसकी कीमत 1 से 1.2 लाख रुपए हो सकते हैं.

 आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you