ऑटोRiver Indie: घरेलू बाजार में रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर...

River Indie: घरेलू बाजार में रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई एंट्री, 120KM की रेंज के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

River Indie: बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप कम्पनी रिवर (River) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर इंडी (River Indie) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोRiver Indie: घरेलू बाजार में रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई एंट्री, 120KM की रेंज के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

River Indie: घरेलू बाजार में रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई एंट्री, 120KM की रेंज के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

River Indie: इन दिनों घरेलू बाजार में स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ गई है. क्योंकि यह मोटरसाइकिल की अपेक्षा हल्की और ज्यादा समान स्टोर करती है. खास कर बढ़ते पेट्रोल के दाम के कारण ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना पसंद करते हैं. जिस वजह से टू व्हीलर कंपनियां एक से बढ़कर एक नई स्कूटर को लॉन्च करती रहती है. अब इस लाइनअप में एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम जुड़ है. बता दे बेंगलुरु आधारित स्टार्टअप कम्पनी रिवर (River) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर रिवर इंडी (River Indie) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.25 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा है.

River Indie
River Indie (Image-River)

रिवर की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंग के साथ साथ परफार्मेंस में भी खूब शानदार है. साथ ही यह कई एडवांस फीचर्स से लैस है. इसलिए मार्केट में इस स्कूटर को छोटी एसयूवी बताया जा रहा है. कम्पनी ने इस छोटी एसयूवी को तीन कलर- मानसून ब्लू, समर रेड और स्प्रिंग येलो में पेश किया है. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इसे अपनी मन पसंद रंगों में खरीद सकते हैं.

कैसा है इसका बैटरी और इंजन?

अगर बात इस स्कूटर में मौजूद बैटरी की करें तो, बता दे कंपनी ने इसमें 4kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 6.7 Kw का पीक पावर और 26Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है. वही कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 0 से 80 फीसदी तक चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है.

River Indie: टॉप स्पीड

वही इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसे 0-40km/h की रफ्तार पकड़ने में केवल 3.9 सेकंड का समय लगता है. कंपनी स्कूटर की बैटरी पर 5 साल/50,000 किलोमीटर की वारंटी भी ऑफर कर रही है.

River Indie: फीचर्स

अगर बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की करें, तो बता दे कंपनी ने इसमें 14-इंच के एलाय व्हील्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट और रियर सस्पेंशन, डुअल डिस्क ब्रेक, सिंगल चैनल एबीएस दिया है. इसके अलावा रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है. इसमें तीन राइडिंग मोड – ईको, राइड और रश दिए गए हैं. इसमें पार्किंग के लिए रिवर्स मोड और साइड स्टैंड कट ऑफ जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

रिवर इंडी में राइड को आरामदायक बनाने के लिए लंबी और चौड़ी सीट भी दी गई है. साथ ही इसमें फ्रंट और रियर क्रैश गार्ड और फ्रंट फुटरेस्ट भी मौजूद है. वही कम्पनी का कहना है कि यह स्कूटर 18 डिग्री की खड़ी चढ़ाई पर आसानी से चढ़ने में सक्षम होगा. कम्पनी ने इसमें 25 लीटर का स्टोरेज बॉक्स और 165 एनएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है. साथ ही स्कूटर के हैंडल बार और स्टोरेज कम्पार्टमेंट में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Tata motors का ट्रिपल धमाका! लॉन्च हुई धाकड़ डार्क एडिशन कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you