ऑटोRiver E-Scooter: इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को धूल चटाने आ...

River E-Scooter: इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को धूल चटाने आ रहा है रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर, 180Km का देगा रेंज

River E-Scooter: भारतीय बाजारों में जैसे-जैसे पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े है, वैसे-वैसे इलेक्ट्रिक गाड़ियों ने मार्केट में अपना कब्जा जमा लिया है. आज मार्केट में जिधर देखो सिर्फ बिजली से चलने वाली गाडियां ही दिखाई पड़ती है.

-

होमऑटोRiver E-Scooter: इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को धूल चटाने आ रहा है रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर, 180Km का देगा रेंज

River E-Scooter: इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को धूल चटाने आ रहा है रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर, 180Km का देगा रेंज

Published Date :

Follow Us On :

River E-Scooter: भारतीय बाजारों में जैसे-जैसे पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े है, वैसे-वैसे इलेक्ट्रिक गाड़ियों ने मार्केट में अपना कब्जा जमा लिया है. आज मार्केट में जिधर देखो सिर्फ बिजली से चलने वाली गाडियां ही दिखाई पड़ती है. देखा जाएं तो ग्राहकों की डिमांड भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काफी बढ़ गया है, जिसके कारण सभी वाहन निर्माता कंपनियां स्कूटर, बाइक या कार को ईवी वर्जन में पेश कर रही है.

इसी लाइनअप में एक और कंपनी एंट्री करने वाली है, जिसका नाम River इलेक्ट्रिक कंपनी है. देशी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप कंपनी ‘रिवर’ अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर (River Electric Scooter) को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, इससे यह पता चलता है कि इस गाड़ी को जल्द ही मार्केट में पेश किया जायेगा. हालंकि, इस ईवी को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है.

River E-Scooter के लुक में होगा खास

नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीर को देखकर यह पता चलता है कि इसका डिजाइन काफी अलग है,जो ग्राहकों को खूब पसंद आएगा. बता दे कि इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ एक बड़ा डुअल एलईडी लाइट सोर्स दिया गया है. इसके अलावा इसके हैडलाइट में डीआरएल भी दिया जायेगा जो LED से लैस होगा.

मल्टी फंक्शन में आएगा ये ईवी

लीक हुई डिटेल्स से पता चलता है कि, कम्पनी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर “मल्टी-फंक्शन” से लैस होगा जो मार्केट में आते ही आग लगा देगा. अगर बात इसके बैटरी की करे तो, बता दे कि इस ईवी में दमदार बैटरी पैक लगाया जाएगा जो सिंगल चार्ज में
100-180 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगा.

वहीं रिवर इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड पर ध्यान दे तो यह केवल 4 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा का रफ्तार पकड़ेगा. इसके अलावा इस स्कूटर की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 Lakh के आस पास होगी.

ये भी पढ़ें : Hero HF Deluxe: मात्र 5 हजार रुपए के खरीदें हीरो की ये शानदार बाइक, जल्दी करें कहीं मौका हाथ से ना निकल जाए

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you