ऑटोRenault Duster 2023: नए अवतार में धमाल मचाने आ...

Renault Duster 2023: नए अवतार में धमाल मचाने आ रही थर्ड जेनरेशन रेनो डस्टर, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

कंपनी अपनी डस्टर (Renault Duster) को नए अवतार में पेश करने का प्लान बना रही है. कंपनी की डस्टर काफी पॉपुलर और सफल गाड़ियों में से एक मानी जाती है.

-

होमऑटोRenault Duster 2023: नए अवतार में धमाल मचाने आ रही थर्ड जेनरेशन रेनो डस्टर, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

Renault Duster 2023: नए अवतार में धमाल मचाने आ रही थर्ड जेनरेशन रेनो डस्टर, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Renault Duster 2023: भारतीय मार्केट में रेनॉल्ट इंडिया की कई गाड़ियां मौजूद है. जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. जिस कारण कम्पनियां ग्राहकों के डिमांड को देखते हुए आयदिन अपनी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है. इसी कड़ी में कंपनी अपनी डस्टर (Renault Duster) को नए अवतार में पेश करने का प्लान बना रही है. कंपनी की डस्टर काफी पॉपुलर और सफल गाड़ियों में से एक मानी जाती है.

Renault Duster 2023
Renault Duster 2023

जिसके बाद कंपनी इसके थर्ड जनरेशन पर जोरो शोरो से काम कर रही है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाजार में उतार सकती है. साथ ही कम्पनी इसको धाकड़ लुक और शानदार फीचर्स के साथ पेश करने वाली है. जिसे देखते ही ग्राहक इसके दीवाने बन जायेंगे.

ये भी पढ़ें: Honda Elevate: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का पसीना छुड़ाने, जल्द आ रही धाकड़ होंडा SUV, जानें क्या होगा खास

Renault Duster 2023

नई रेनो डस्टर को कंपनी 5 और 7 सीटर लेआउट के साथ मार्केट में पेश कर सकती है. साथ ही यह नई कार सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

Renault Duster 2023 : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो बता दें, कंपनी इसे बहुत ही एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में पेश कर सकती है. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डेडिकेटेड कनेक्टिविटी सूट, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, सेफ्टी फीचर के तौर पर इसमें 6-एयरबैग दिए जायेंगे. इसमें पार्किंग सेंसर और कैमरा के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी उपलब्ध कराया जाएगा. यह कार ADAS सिस्टम से लैस होगा.

पावरट्रेन

अगर बात करें इसके पावरट्रेन के बारे में तो बता दें कंपनी इसको आईसीई पावरट्रेन और हाइब्रिड ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है. इस कार में छोटा बैटरी पैक भी दिया जा सकता है.

कीमत और मुकाबला

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो, बता दें कंपनी ने अभी तक इसके कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दिया है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि, इसे लगभग 10 लाख रूपये की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को सीधी तौर पर टक्कर दे सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you