ऑटो221KM की रेंज के साथ लॉन्च हुई Orxa Mantis...

221KM की रेंज के साथ लॉन्च हुई Orxa Mantis e-Bike, महज 8.9 सेकंड में पकड़ती है 100Kph की रफ्तार

-

होमऑटो221KM की रेंज के साथ लॉन्च हुई Orxa Mantis e-Bike, महज 8.9 सेकंड में पकड़ती है 100Kph की रफ्तार

221KM की रेंज के साथ लॉन्च हुई Orxa Mantis e-Bike, महज 8.9 सेकंड में पकड़ती है 100Kph की रफ्तार

Published Date :

Follow Us On :

Orxa Mantis : बीते दिन ही मार्केट में Orxa Energies ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Orxa Mantis को लांच किया है. कंपनी ने इसे 1 वेरिएंट और 3.60 लाख रुपए (एक्स शोरूम, बेंगलुरु) की कीमत पर पेश किया है. इस ईवी को काफी आकर्षक तरीके से डिजाइन किया गया है. इसके साथ ही ये पावरफुल बैटरीपैक से भी लैस है. इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 221 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है.

8.9 सेकंड में पकड़ती है 100kph की रफ्तार

Orxa Mantis इलेक्ट्रिक बाइक में 8.9kWh बैटरीपैक का इस्तेमाल किया गया है जो 28hp की पावर और 93एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 180mm ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. कंपनी के दावे के अनुसार, ये 8.9 सेकंड में 0 से 100kpH की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 135kph है. इतना ही नहीं, मेंटिस में आगे और पीछे डिस्क ब्रेक मिलता है.

ये भी पढे़ : न लाइसेंस, न रजिस्ट्रेशन! ₹50 हजार से कम में खरीदें ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,देखें डिटेल

2.5 घंटे में होगी चार्ज

मिड माउंटेन लिक्विड कूल्ड मोटर से लैस Orxa Mantis e-Bike को 1.3kW के चार्जर से चार्ज करने पर करीब 5 घंटे में 0 से 80 फीसदी चार्ज होता है. जबकि, Blitz 3.3kW के चार्जर से 0-80% चार्ज करने में महज 2.5 घंटे का समय लगता है. वहीं, इसका वजन 182 किलोग्राम है.

बुकिंग भी है शुरू

यदि आप भी ई-बाइक को खरीदने की चाहत रखते हैं तो आपको Orxa Mantis मोटरसाइकिल के बारे में विचार करना चाहिए. क्योंकि कम्पनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दिया है. ऐसे में ग्राहक महज 10 हजार रुपए में इसकी बुकिंग कर सकते हैं. किंतु ध्यान रहे, बॉकिंग का ये अमाउंट महज 1000 खरीददारों के लिए हैं. क्योंकि इसके बाद कीमत बढ़ा दी जायेगी. वहीं, इसकी डिलीवरी अप्रैल 2024 से शुरू कर दी जायेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you