ऑटोमहिंद्रा थार को धूल चटाने जल्द आ रही नई...

महिंद्रा थार को धूल चटाने जल्द आ रही नई Force Gurkha, जानें क्या होगा खास

-

होमऑटोमहिंद्रा थार को धूल चटाने जल्द आ रही नई Force Gurkha, जानें क्या होगा खास

महिंद्रा थार को धूल चटाने जल्द आ रही नई Force Gurkha, जानें क्या होगा खास

Published Date :

Follow Us On :

Force Gurkha : भारतीय बाजार में फोर्स मोटर्स की गाड़ियों का अलग ही दबदबा है. खाकर इसकी लोकप्रिय एसयूवी गुरखा (Gurkha) ने मार्केट में काफी धमाल मचा रखा है. इसी को देखते हुए कंपनी अब इसमें कई बदलाव भी करने जा रही है. आपको बता दें कंपनी इस कार को नए टेक्नोलॉजी और ग्राहकों के डिमांड को ध्यान में रखते हुए तैयार करेगी. वहीं इसके फीचर्स में भी कई बदलाव देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं इसका इंजन भी काफी पावरफुल होने वाला है. कंपनी इस कार का अपडेटेड वर्जन अगले महीने देश में लॉन्च कर सकती है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये कार महींद्रा थार (Mahindra Thar) को सीधी टक्कर देने में सक्षम होगी.

Force Gurkha
Force Gurkha 5-Door

Force Gurkha : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एक 2.6-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 91 एचपी की मैक्स पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसके साथ ही इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा. इसके अलावा इसमें मौजुदा मॉडल की तरह दमदार ऑफ-रोडिंग क्षमताएं प्रदान कराई गई हैं. वहीं फोर्स गुरखा एक ऐसी कार है जो दोनों एक्सल पर पॉवर को ट्रांसमिट करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : Honda SP 160 : बजाज पल्सर की खटिया खड़ा करने आ रही होंडा की नई बाइक, मिलेगा पावरफुल इंजन

Force Gurkha : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल करने वाली है ताकि ग्राहक ज्यादा से ज्यादा आकर्षक हो सके. इसमें इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, फ्रंट सीट आर्मरेस्ट, एक नया फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ म्यूजिक और कॉलिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, एचवीएसी जैसे फीचर्स देखने को मिलेगा.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 15 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Google Messages पर बहुत जल्द ये शानदार फीचर होगा शुरू,बना सकेंगे अपनी प्रोफाइल

Google Messages: गूगल के इंस्टैंट मैसेजिंग एप का उपयोग...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you