लाइफस्टाइलMother's Day Heartshape Cake: मदर्स डे पर अपने मां...

Mother’s Day Heartshape Cake: मदर्स डे पर अपने मां को स्पेशल फील कराएं दिल की शेप वाले केक से, पढ़ें रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलMother's Day Heartshape Cake: मदर्स डे पर अपने मां को स्पेशल फील कराएं दिल की शेप वाले केक से, पढ़ें रेसिपी

Mother’s Day Heartshape Cake: मदर्स डे पर अपने मां को स्पेशल फील कराएं दिल की शेप वाले केक से, पढ़ें रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Mother’s Day Heartshape Cake:हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाते हैं. पिछले कुछ सालों में मदर्स डे सेलिब्रेशन का क्रेज बढ़ गया है. लोग इस दिन को लेकर उत्सुक होते हैं. अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए अलग अलग तरह से मदर्स डे सेलिब्रेट करते हैं.इस मदर्स डे पर मां के लिए घर पर ही अपने हाथों से कुछ बनाएं.

मदर्स डे का सेलिब्रेशन है तो आप मदर्स डे स्पेशल दिल के शेप का केक बना सकते हैं. मां को आपका बनाया केक तो पसंद आएगा ही, सेलिब्रेशन में भी चार चांद लग जाएंगे.तो चलिए जानते हैं इसकी रेसिपी –

आवश्यक सामग्री (Mother’s Day Heartshape Cake )

250 ग्राम केक मिक्स

170 ग्राम बटर क्रीम फ्रॉस्टिंग

आधा कप दूध

आधा कप मेल्टेड बटर

250 ग्राम स्ट्रॉबेरी जैम

24 से 25 स्ट्रॉबेरी

आधा कप कंडेंस्ड मिल्क

बनाने की विधि

केक को बनाने के लिए ओवन को 190 डिग्री सेल्सियस तक गर्म कर लें. इसे 15 मिनट के लिए गर्म करें.

अब एक बड़ा बाउल लें. इसमें केक मिक्स डालें. इसमें मेल्टेड बटर डालें. इसके बाद इसमें कंडेंस्ड मिल्क डालें. अब इसे अच्छे से फेंट लें.

अब बाउल में दूध डालें. इसके बाद इसे फिर से फेंट लें. आपके केक का मिश्रण गाढ़ा होना चाहिए.स्टेप – 4अब एक हार्ट शेप बेकिंग पैन लें. इसे बटर से ग्रीस कर लें. अब इसमें केक का मिश्रण डालें.

इस बेकिंग पैन को 20 से 25 मिनट के लिए ओवन में रख दें. इसे चेक करते रहें कि ये पका है या नहीं. इसके बाद इसे ओवन से निकाल लें.

स्टेप – 6इस केक पर स्ट्रॉबेरी जेम की लेयर लगाएं. इसके बाद बटर क्रीम फ्रॉस्टिंग को पाइपिंग बैग में डालें. अब केक पर बटर फ्रॉस्टिंग की लेयर लगाएं.

अब केक को प्लेट में रख लें. इस केक को स्ट्रॉबेरी के टुकड़कों से सजाएं. इसके बाद इसे सर्व करें.

ये भी पढ़ें:Red velvet cake recipe: जन्मदिन को बेहद ख़ास बनाएगा रेड वेलवेट केक, जानें आसान रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you