ऑटोKTM 390 Duke को धूल चटाने आ रही Yamaha...

KTM 390 Duke को धूल चटाने आ रही Yamaha MT-03, जानें कब होगी लॉन्च और कितनी है ये खास

Yamaha MT-03:यामाहा ने अपनी साल 2023 के अंत में होने वाली बाइक Yamaha MT-03 को MotoGP Bharat में शोकेस किया है. इस नेकेड स्ट्रीट फाइटर बाइक को 321सीसी इंजन के साथ पेश किया गया है. इसकी कीमत 4 लाख रूपये होने कि सम्भावना है.

-

होमऑटोKTM 390 Duke को धूल चटाने आ रही Yamaha MT-03, जानें कब होगी लॉन्च और कितनी है ये खास

KTM 390 Duke को धूल चटाने आ रही Yamaha MT-03, जानें कब होगी लॉन्च और कितनी है ये खास

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha MT-03 : नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित MotoGP Bharat इंवेंट ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. इस इवेंट में साल 2023 और 2024 के शुरू में लॉन्च होने वाली गाड़ियों का प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी कड़ी में यामाहा ने अपनी साल 2023 के अंत में होने वाली बाइक Yamaha MT 03 को शोकेस किया है. इस नेकेड स्ट्रीट फाइटर बाइक को 321सीसी इंजन के साथ पेश किया गया है जो TVS Apache RTR 310, BMW G 310 R और KTM 390 Duke को टक्कर देगी. ऐसे में चलिए इसकी डिटेल जानते हैं…

Yamaha MT-03 MotoGP Bharat
Yamaha MT 03 MotoGP Bharat

कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इस अपकमिंग बाइक के डिजाइन की तो आपको बता दें, ये बाइक R7 और R1 से प्रेरित लग रहा है. Yamaha MT 03 एक सुपरस्पोर्ट और स्ट्रीटफाइटर बाइक है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक को सबसे पहले सीबीयू (CBU) के रूप में लाया जाएगा. यानी कि यामाहा भारत में बाइक की एडसेंबलिंग शुरू करेगी.

ये भी पढे़ : Bajaj Pulsar N150 : मार्केट में भौकाल मचाने आ गई नई पल्सर बाइक, जानें कीमत और खासियत

Yamaha MT-03 : इंजन

आपको बता दें, भारत के यामाहा की पहली बार स्ट्रीटफाइट बाइक की बिक्री शुरू करेगी. इसमें 321सीसी, लिक्विड कोल्ड, पैरलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 42hp की पावर और 29.5एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. बाइक के मोटर को 6 मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया जायेगा. Yamaha MT 03 में 37mm USD Fork के साथ एक मोनोशॉक ब्रेक का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं फ्रंट और रियर डिस्क क्रमशः 298mm और 220mm का होगा.

Yamaha MT-03 इन फीचर्स से होगी लैस

आपको बता दें, आगामी बाइक में एलसीडी डिस्प्ले, ऑल एलईडी लाइट्स, ड्यूल चैनल एबीएस, एलईडी इंडिकेटर, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी टेल लैंप आदि की सुविधा दी जायेगी. हालांकि इसके टॉप स्पीड, माइलेज आदि को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

कीमत, मुकाबला और लॉन्चिंग

आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान है कि इसे 4 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) पर पेश किया जायेगा. वहीं, इसका मुकाबला KTM 390 Duke, TVS Apache RTR 310 और BMW G 310 R से होने वाला है. खास बात ये है कि इस बाइक को इसी साल दिसंबर में लॉन्च किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you