ऑटो400Km की रेंज के साथ लॉन्च हुई Mini Cooper...

400Km की रेंज के साथ लॉन्च हुई Mini Cooper Electric कार, जानें खासियत

-

होमऑटो400Km की रेंज के साथ लॉन्च हुई Mini Cooper Electric कार, जानें खासियत

400Km की रेंज के साथ लॉन्च हुई Mini Cooper Electric कार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Mini Cooper Electric : ग्लोबल मार्केट में मिनी कूपर ने काफी कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है. जिस कारण ग्राहक इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट (Mini Cooper Electric) का भी डिमांड कर रहे थे. और आखिरकार कंपनी ने इसको ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है. बता दें, इस कार को चीनी कंपनी स्पॉटलाइट ऑटोमोटिव के द्वारा डेवलप किया गया है जो मिनी कूपर की कंपनी बीएमडब्ल्यू के पार्टनर है. इस नई कार में कई बदलाव किए गए हैं और कुछ एलिमेंट को वैसे ही बरकरार रखा गया है.

Mini Cooper Electric
Mini Cooper Electric

Mini Cooper Electric : कैसा है इसका डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार में फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, क्लीनर साइड प्रोफाइल, और डायल डाउन व्हील देखने को मिलेगा. हालंकि, कार के फ्रंट पर फॉक्स एयर वेंट नहीं देखने को मिलेगा. वहीं, कार के बैक में ट्रायेंगुलर टेललैंप्स देखने को मिलता है जबकि रूफ पूरी तरह से फ्लैट है. वहीं, ये इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन ICE मॉडल की तुलना में काफी नॉर्मल है. वहीं, कार की लंबाई में भी परिवर्तन देखने को मिल रहा है.

ये भी पढे़ : Honda SP 125 : होंडा की इस बाइक ने अपने जबरदस्त लुक से लड़कियों को बनाया दीवाना, जानें खासियत

दो बैटरी पैक के साथ आयेगी ये कार

कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक कार को दो वेरिएंट में पेश किया है. इसके बेस वेरिएंट में 40.7kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो एक्सल माउंटेड मोटर के साथ कनेक्टेड है. इसका मोटर 182बीएचपी की पावर और 290 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा. वहीं, ये कार सिंगल चार्ज में 305 किलोमीटर का रेंज देता है. ये इलेक्ट्रिक कार मात्र 7.3 सेकंड में 0 से 100 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

इसके दूसरे वेरिएंट में 54.2kWh की बैटरी पैक दिया गया है जो 215 bhp की पावर और 329 Nm टॉर्क पैदा करता है. वहीं, ये कार सिंगल चार्ज में 402km की रेंज ऑफर करता है. बता दें, इसका टॉप वेरिएंट 0 से 100 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज 6.7 सेकंड में पकड़ लेता है.

कब आएगी ये भारत में

आपको बता दें, फिलहाल इस कार को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, भारत में इसके डेब्यू को लेकर भी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. किंतु अनुमान है कि इसे 2024 तक भारत में पेश किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में आज मौसम रहेगा साफ,जानें कहां लू करेगी लोगों पर वार

Weather Update: आज राजस्थान,मध्य प्रदेश,बिहार,झारखंड,आंध्रप्रदेश, तेलागंना,पश्चिम बंगाल में हीट...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you