ऑटोMercedes Benz भारत में लगाएगी EV चार्जिंग पॉइंट, देखें...

Mercedes Benz भारत में लगाएगी EV चार्जिंग पॉइंट, देखें कब होगी शुरुआत

-

होमऑटोMercedes Benz भारत में लगाएगी EV चार्जिंग पॉइंट, देखें कब होगी शुरुआत

Mercedes Benz भारत में लगाएगी EV चार्जिंग पॉइंट, देखें कब होगी शुरुआत

Published Date :

Follow Us On :

जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) इंडिया में शुक्रवार को अन्य ब्रांडों के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करने की घोषणा कर दिया है. इसके पीछे का मुख्य उद्देश्य कंपनी की ओर से बताया गया कि लोगों को तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ावा मिल सके. वहीं कंपनी ने अभी तक मर्सिडीज़ की एक कर 1.39 करोड रुपए की शुरुआती कीमत वाली EQE 500 4MATIC एसयूवी के साथ पुणे में एक नया कस्टमर सेंटर भी शुरू किया है.

Mercedes Benz
Mercedes Benz

क्या कुछ होगा खास ?

मर्सिडीज़-बेंज (Mercedes Benz) अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग नेटवर्क को भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल नेटवर्क को बढ़ावा देने में सपोर्ट कर रही है. मर्सिडीज़-बेंज इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष अय्यर ने बताया कि, भारत के विभिन्न ब्रांडों के सभी इलेक्ट्रिक ग्राहक अब कंपनी के चार्जिंग नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, कंपनी के लग्जरी कर सेगमेंट में अब तक अलग-अलग पॉइंट पर 140 चार्जर का नेटवर्क तैयार हो चुका है. इसमें से 40 चार्जर 180 किलो वाट के फास्ट चार्जर हैं और 100 चार्जर 60 किलोवाट के हैं.

ये भी पढ़े: महज 65,990 रुपए में घर लें जाएं ये Electric Bike, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 215Km

कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक संतोष अय्यर ने कहा कि, चार्जिंग फैसिलिटी को हम मर्सिडीज़ ग्राहकों के अलावा बाकी सभी ब्रांडों के ग्राहकों के लिए लॉन्च करेंगे. ताकि अन्य सभी ब्रांडों के ग्राहक हमारी फास्ट चार्जिंग नेटवर्क का इस्तेमाल करें और अपनी कारों को तेजी घर से चार्ज कर सकें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम अगर इस मकसद में कामयाब रहे तो भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोग तेजी से अपनाने लगेंगे.

कंपनी का अपना मोबाइल ऐप

संतोष अय्यर ने कहा कि, अभी तक हमने मर्सिडीज़ बेंज (Mercedes Benz) इंडिया और बेंगलुरू स्थित मर्सिडीज़ बेंज रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंडिया (MBRDI) के साथ मिलकर मोबाइल है भी तैयार कर लिया है. जो इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों के लिए एक्स्ट्रा 150 सुपर चार्ज तक पहुंचने में मदद करेगा. इस ऐप को कोई भी मर्सिडीज़ या गैर मर्सिडीज़ ग्राहक आसानी से डाउनलोड कर सकता है और यह पूरे भारत में फास्ट चार्जिंग नेटवर्क तक पहुंचने में मदद करेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Asian Games: भारत ने नेपाल को दी शिकस्त, सेमीफाइनल में बनाई जगह, देखें मैच का हाल

Asian Games: भारतीय टीम ने एशियन गेम्स मेंस क्रिकेट...

World Cup 2023 Final: फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे PM Modi, अमित शाह समेत ये लोग मौदूज

World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you