ऑटोमहज 65,990 रुपए में घर लें जाएं ये Electric...

महज 65,990 रुपए में घर लें जाएं ये Electric Bike, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 215Km

-

होमऑटोमहज 65,990 रुपए में घर लें जाएं ये Electric Bike, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 215Km

महज 65,990 रुपए में घर लें जाएं ये Electric Bike, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 215Km

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन बाइक बाजार में लगातार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड को देखते हुए एक नई स्टार्टअप कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटर बाइक (Electric Bike) को लांच कर दिया है. जो सिंगल चार्ज में 100, 200 नहीं बल्कि 515 किलोमीटर की रेंज पूरी कर सकती है. हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक की बात कर रहे हैं उसका नाम Bheem Electric bike है. जिसे Ozotec नाम की एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी ने तैयार किया है. अच्छी बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक के अधिक से अधिक पार्ट खुद कंपनी द्वारा डिजायन किए गए हैं. आइए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताने है.

Bheem Electric Bike
Bheem Electric bike

Bheem Electric bike के फीचर्स और इंजन भी बेजोड़

भारतीय स्टार्टअप कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) है. जिसे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक सेक्टर में लॉन्च कर दिया है. कंपनी से काफी यूनिक तरीके के फीचर्स और बेहद आकर्षक के साथ तैयार किया है, ताकि हर कोई देखकर इसे अपनी पहली नजर में पसंद कर लें. खैर मिली जानकारी के अनुसार इसमें इस्तेमाल किया गया है 10 kwh का बैटरी, जिसे एक बार के फुल चार्ज में करीब 515 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसमें सबसे खास बात यह है कि कंपनी इसे कई बैटरी वेरिएंट के साथ लॉन्च करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़े: मर्सिडीज – फॉर्च्यूनर जैसी महंगी कारों से सफर करते हैं OMG 2 के अभिनेता Pankaj Tripathi, देखें कलेक्शन

जिसमें 1.75 kwh, 4kwh, 2.6 kwh बैटरी पैक के ऑप्शन दिए गए हैं. वैसे अगर देखा जाए तो 4 किलो वाट वाली बैटरी एक बार के फुल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक बाइक को 215 किलोमीटर तक का सफर करती है. वहीं बाकी स्पेसिफिकेशन और स्मार्ट फीचर के साथ कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को तैयार किया है जो देखने में काफी आकर्षक लग रही है.

क्या है इस Bheem Electric bike की कीमत ?

कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक बाइक के कीमत को बैटरी पैक वेरिएंट के अनुसार अलग-अलग तय किया गया है. लेकिन कंपनी की ओर से आई एक जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 65,990 रुपए से लेकर 1,99,990 रुपए एक्स शोरूम रखी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you