ऑटोMercedes-Benz GLC: होटल जैसा फील देती है ये प्रीमियम...

Mercedes-Benz GLC: होटल जैसा फील देती है ये प्रीमियम कार, फीचर्स में भी है शानदार, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोMercedes-Benz GLC: होटल जैसा फील देती है ये प्रीमियम कार, फीचर्स में भी है शानदार, पढ़ें डिटेल

Mercedes-Benz GLC: होटल जैसा फील देती है ये प्रीमियम कार, फीचर्स में भी है शानदार, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने कुछ दिनों पहले ही Mercedes-Benz GLC को सेकंड जनरेशन के तौर पर पेश किया था. इसमें कई सारे फीचर्स का समायोजन कंपनी दे रही है. यह गाड़ी विगत सीरीज की अपेक्षा कुछ ज्यादा फीचर्स के साथ आती है. हम इस लेख में इसी कार के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

Mercedes-Benz GLC के फीचर्स

इसमें फीचर्स के तौर पर स्लीक हेडलाइट्स, फ्रंट ग्रिल के साथ स्ट्रिप टेल लैंप दी गई है. इसके अलावा देखें तो कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलता है. GLC को साइज को पहले की अपेक्षा बढ़ा दिया गया है. इसे सेडान प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने तैयार किया है. इसकी लंबाई 4,716 mm, चौड़ाई 1,890 mm और लंबाई 1,640 mm है जबकि इसका व्हीलबेस 2,888 mm लंबा दिया गया है. इसमें लगेज रखने के मकसद से बड़ा बूट स्पेस दिया गया है.

ये भी पढ़ें : ये हैं सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली Top 5 electric car, कम कीमत में मिलते हैं जोरदार फीचर्स

इंजन और पॉवर

इस गाड़ी में GLC में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन प्रदान किया गया है. यह इंजन 201 bhp की अधिकतम शक्ति और 320 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. इसके इंजन को 48-वोल्ट हाइब्रिड के साथ में कंपनी पेश करती है. ये अतिरिक्त रूप से 23 बीएचपी की शक्ति और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट कर देती है. इसे 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. गाड़ी 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो ये 61.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में आगामी कुछ महीनों पेश किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Indian Railway: भूल गए हैं ट्रेन में अपना सामान तो यहां करें शिकायत, जल्द ही मिल जाएगा वापस

Indian Railway: भारतीय रेलवे की हजारों ट्रेनों से करोड़ों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you