ऑटोये हैं सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली Top 5...

ये हैं सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली Top 5 electric car, कम कीमत में मिलते हैं जोरदार फीचर्स

-

होमऑटोये हैं सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली Top 5 electric car, कम कीमत में मिलते हैं जोरदार फीचर्स

ये हैं सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली Top 5 electric car, कम कीमत में मिलते हैं जोरदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Top 5 electric car: पेट्रोल-डीजल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं साथ ही इनसे चलने वाले वाहनों से पॉल्यूशन की समस्या के बारे में तो हर कोई जानता है. ऐसे में लोग तेल से चलने वाले व्हीकल्स से इलेक्ट्रिक की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं और जाहिर तौर पर सरकार भी ऐसे वाहनों को चलन में लाने के लिए जोर दे रही है. अगर आप ऐसे लोगों में से हैं जो इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए हम टॉप 5 इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. इन्हें आप भी अपना साथी बना सकते हैं.

Tata Nexon Prime EV

सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की बात आती है तो सबसे पहले स्थान पर टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tata Nexon Prime EV है. यह कार सिंगल चार्जिंग में करीब 312 किमी तक की रेंज देने का दावा करती है. इसकी बैटरी को फास्ट चार्जर के सहारे मात्र एक घंटे में ही 30% से 80% तकल चार्ज कर सकते हैं. इसकी शुरूआती कीमत 14.49 लाख रुपये है.

Tata tigor ev

लिस्ट में एक बार फिर जगह बनाने में टाटा की ही टिगोर ईवी शामिल है. इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये शुरू होती है. सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक इसे IP67 रेटेड बैटरी पैक और 26 kWh का बैटरी के साथ पेश किया जाता है. सिंगल चार्ज में यह 315 किमी की रेंज देने की क्षमता रखती है. ये गाड़ी 170 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकती है. इसे 59 मिनट के भीतर ही 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं.

MG ZS EV

Top 5 electric car
Top 5 electric car

यह गाड़ी बीते साल ग्राहकों के द्वारा खरीददारी के मामले में तीसरे स्थान पर रही थी. इसमें 50.3 kWh का बैटरी पैक दिया जाता है. जिसकी पॉवर कैपिसिटी 173.83bhp की है. यह रेंज के मामले में इन दो कारों से काफी आगे है. इसकी कुल रेंज 461 किमी की है. इसकी शुरूआती कीमत 23.38 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 27.89 लाख रुपये तक चले जाती है.

ये भी पढ़ें : Kawasaki KX65: कावासाकी ने लॉन्च की दमदार बाइक, देखते ही युवाओं के दिलों में समा जाएगी

Volvo XC40 Recharge

यह प्रीमियम सेगमेंट में आने वाली कार है जो कि 418 किमी रेंज के साथ आती है. इस कार की बैटरी को सिर्फ 28 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है. यह 408एचपी की शक्ति जनरेट करने की क्षमता रखती है. इसकी कीमत कारवाले वेबसाइट के अनुसार 56.90 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

hyundai kona

यह गाड़ी 23.84 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर आती है. इसमें 452 किमी की रेंज मिलती है. इसे 100 प्रतिशत चार्ज होने में 6 घंटे 10 मिनट का समय लग जाता है. हालांकि 50 kW DC फास्ट चार्जर से इसे चार्ज होने में मात्र 57 मिनट का ही समय लगता है. इसमें आपको 39.2 kW का लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी मिलता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you