ऑटोइस बिग साइज SUV कार में 26 की माइलेज,...

इस बिग साइज SUV कार में 26 की माइलेज, कीमत 12 लाख से कम, जानें फीचर्स

-

होमऑटोइस बिग साइज SUV कार में 26 की माइलेज, कीमत 12 लाख से कम, जानें फीचर्स

इस बिग साइज SUV कार में 26 की माइलेज, कीमत 12 लाख से कम, जानें फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Maruti XL6: बाजार में इन दिनों बिग साइज सीएनजी एसयूवी कारों की काफी डिमांड है। यह मल्टी पर्पज कार अधिक सामान व सवारियों को लेकर सफर करती हैं। सीएनजी होने के चलते इनमें माइलेज की भी चिंता नहीं करते। Maruti XL6 इस सेगमेंट की ही धाकड़ कार है। इस कार का 1.5-लीटर मैनुअल CNG वर्जन 26.32km/kg की माइलेज देता है।

101 की हाई पावर देती है यह कार

Maruti XL6 बाजार में शुरुआती कीमत 11.56 लाख रुपये एक्स शोरूम में आ रही है। यह 6 सीटर कार है, जिसके बाजार में 9 वेरिएंट अवेलेबल हैं। कार का टॉप वेरिएंट बाजार में 14.82 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इस दमदार कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ऑप्शन आते हैं। यह कार अलग-अलग वेरिएंट में 86.63  से लेकर 101.65 bhp तक की पावर देती है।

ये भी पढे़ : महज ₹7 हजार से भी कम में खरीदें 108KM माइलेज देने वाला ये Electric Scooter, जानें कैसे?

हाईब्रिड कार में  तीन वेरिएंट

इस हाई क्लास कार में तीन वेरिएंट Zeta, Alpha और Alpha+ आते हैं। कार का पेट्रोल मैनुअल वर्जन 1.5-litre में 20.97kmpl तक की माइलेज देता है। इस कार में सात मोनोटोन कलर और तीन डुअल टोन कलर आते हैं। यह हाइब्रिड कार है, जो सीएनजी पर 87.83 PS  की पावर और 121.5Nm का टॉर्क देती है।

एडवांस सेफ्टी फीचर्स

इसमें 360 डिग्री कैमरा मिलता है। कार में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार में क्रूज कंट्रोल का विकल्प मिलता है। यह कार एबीएस के साथ आती है, चारों पहियों को सेंसर से कंट्रोल करता है। कार में अलॉय व्हील दिए गए हैं। यह कार ट्यूलेस टायरों और हिल होल्ड असिस्ट फीचर के साथ आती है। हिल होड से पहाडों पर कार को नियंत्रित करने में मदद मिलती है।  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you