ऑटोMaruti की नई Swift ने लॉन्च से पहले...

Maruti की नई Swift ने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के दिलों पर किया कब्जा, 40kmpl की माइलेज के साथ फीचर्स मिलेंगे शानदार

-

होमऑटोMaruti की नई Swift ने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के दिलों पर किया कब्जा, 40kmpl की माइलेज के साथ फीचर्स मिलेंगे शानदार

Maruti की नई Swift ने लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के दिलों पर किया कब्जा, 40kmpl की माइलेज के साथ फीचर्स मिलेंगे शानदार

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Swift : भारतीय मार्केट में बजट गाड़ी की खूब डिमांड है. ज्यादातर ग्राहक कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस ऑफर करने वाली गाड़ी को खरीदना पसंद करते हैं. वही कम्पनी भी इस डिमांड को समझते हुए ज्यादातर किफायती गाड़ी पर काम कर रही है. वर्तमान समय में हजारों गाड़ियां इस सेगमेंट में मौजूद है जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि इसमें एक और गाड़ी का नाम जुड़ने वाला है.

Maruti Swift
Maruti Swift

जी हां दरअसल आपको बता दें, मशहूर वाहन मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार Maruti Swift के 5th जेनरेशन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस कार को पहले की अपेक्षा और शानदार लुक में पेश किया जाएगा. साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स उपलब्ध कराए जायेंगे.

ये भी पढ़ें : Hero Electric Optima : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देख लड़कियां हार बैठी अपना दिल, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

Maruti Swift : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इसमें 1.2-लीटर डुअल पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 90PS की पावर और 113Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कार को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक वर्जन में उतारा जाएगा.

फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो बता दें इस कार में 9-इंच का टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, कनेक्टेड कार टेक, जैसे आधुनिक फीचर्स होंगे. वही सेफ्टी का ध्यान में रखते हुए कार में छह एयर बैग भी दिए जायेंगे. कार को और अट्रैक्टिव लुक देने के लिए कंपनी इसके फ्रंट में नई ग्रिल, नए एलईडी एलिमेंट्स के साथ स्लीक हेडलैंप, फॉक्स एयर वेंट और नए बॉडी पैनल और ब्लैक-आउट पिलर, रिवाइज्ड बम्पर दे सकती हैं. हालांकि कंपनी अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

कीमत

कंपनी अपनी इस नई कार में hybrid वर्जन भी पेश कर सकती है. फिलहाल यह कार सीएनजी, पेट्रोल और डीजल तीनों वर्जन में आती है. नई Maruti Swift की शुरूआती कीमत 6 लाख एक्स शोरुम रखी जाने का अनुमान है. वही इस कार को 2024 तक लॉन्च कर दिया जायेगा. हालंकि अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you