ऑटोइलेक्ट्रिक छोड़ इस 5 सीटर कार को खरीदने के...

इलेक्ट्रिक छोड़ इस 5 सीटर कार को खरीदने के लिए जुटी ग्राहकों की भीड़, देती है 25KM का माइलेज, जानें कीमत

-

होमऑटोइलेक्ट्रिक छोड़ इस 5 सीटर कार को खरीदने के लिए जुटी ग्राहकों की भीड़, देती है 25KM का माइलेज, जानें कीमत

इलेक्ट्रिक छोड़ इस 5 सीटर कार को खरीदने के लिए जुटी ग्राहकों की भीड़, देती है 25KM का माइलेज, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki WagonR : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड बढ़ते जा रही है. क्योंकि इसके चलाने में कम खर्च आने के साथ साथ ये धांसू रेंज ऑफर करती है. लेकिन आज भी समाज में कुछ ऐसे वर्ग मौजूद है जो पेट्रोल इंजन वाली कार खरीदना पसंद करते हैं. अगर आप भी इन्हीं में से एक और एक बढ़िया माइलेज वाली कार खरीदना चाह रहे हैं तो आपको अब इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे, जिसे देखते ही इलेक्ट्रिक वाहन लेने का प्लान कैंसल कर देंगे.

दरअसल, हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Maruti Suzuki Wagon R है. ये कार कम्पनी की बजट सेगमेंट की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली गाड़ी है. इसमें 25 किलोमीटर का माइलेज ऑफर कराया गया है. इतना ही नहीं, ये दिखने में भी काफी खूबसूरत है.हालांकि, ग्लोबल एनसीएपी क्रैश-टेस्ट में इसने 1 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है.

ये भी पढ़ें: दिखने के बवाल, देती है शानदार परफॉर्मेस, महज 1 लाख में मिल रही Bullet 350, यहां से करें खरीददारी

कई रंगों में मिलेंगे Maruti Suzuki WagonR 

मारुति वैगन आर (Maruti Suzuki WagonR) की कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दें, इसकी शुरुआती कीमत 5.54 लाख रुपए है. जबकि, इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको 7.42 लाख रुपए एक्स शोरूम खर्च करने पड़ेंगे. ऐसे में यदि आप इसे खरीदते हैं तो ये आपको कई रंगों में मिलेगी.

इन खासियतों से है भरपूर

अब बात करते हैं इसके फीचर्स के बारे में…आपको बता दें, इसमें 7-इंच की इंफोटेनमेंट सिस्टम, कॉलिंग कंट्रोल, मैनुअल एसी, कीलेस एंट्री, 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, हिल होल्ड एसिस्ट, ड्यूल फ्रंट एयर बैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर आदि मिलता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you