ऑटोलोगों के सिर चढ़ा इस 5 सीटर कार को...

लोगों के सिर चढ़ा इस 5 सीटर कार को खरीदने का भूत, मात्र 1 महीने में बिकी हजारों यूनिट, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोलोगों के सिर चढ़ा इस 5 सीटर कार को खरीदने का भूत, मात्र 1 महीने में बिकी हजारों यूनिट, पढ़ें डिटेल

लोगों के सिर चढ़ा इस 5 सीटर कार को खरीदने का भूत, मात्र 1 महीने में बिकी हजारों यूनिट, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Dzire : मशहूर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के कारों को देश में काफी पसंद किया जाता है. क्योंकि कंपनी पब्लिक डिमांड को देखते हुए अधिकतर गाड़ी बजट ने फिट बैठने वाली बनाती है और यही कारण है कि सालों बाद भी कई मॉडल का रुतबा बरकरार है. इस लिस्ट में मारुति सुजुकी वैगन आर (Maruti Suzuki Wagon R) से लेकर डिजायर तक तक का नाम शामिल है. अगर बात करें Maruti Dzire की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, घरेलू बाजार में इसे काफी पसंद किया जाता है. वहीं, इसके पिछले महीने की बिक्री रिपोर्ट भी सामने आ गई है. ऐसे में आइए जानते हैं डिटेल से…

Maruti Dzire : सेल्स रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नवंबर 2023 के सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने Maruti Dzire की कुल 15,965 यूनिट की बिक्री दर्ज की गई है.वहीं, पिछले वर्ष 14,456 यूनिट की बिक्री हुई थी. इस बार इसके बिक्री दर में 10% की वृद्धि दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: मार्केट में हड़कंप मचाने आ रही रही ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 1200KM की रेंज, कीमत मात्र ₹3.47 लाख

इन खूबियों से लैस है ये

मारुति डिजायर (Maruti Dzire) पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में आती है. इसकी शुरुआती कीमत 7.38 लाख रुपए है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 10.55 लाख रुपए रखी गई है. फीचर्स के तौर पर कार में रिवर्स पार्किंग सेंसर, की लैस एंट्री, 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन आदि देखने को मिलता है.

माइलेज और इंजन डिटेल

कार में 1.2 लीटर NA पेट्रोल इंजन और सीएनजी विकल्प मिलता है, जो क्रमशः 89बीएचपी की पावर और 113एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. जबकि सीएनजी मोड में इस का मोटर 76bhp की पावर और 98.5Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह 22 से 31.12 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you