ऑटोMaruti Suzuki Baleno : महज 11 हजार में घर...

Maruti Suzuki Baleno : महज 11 हजार में घर ले जाएं ये क्यूट कार, मिलते हैं जबरदस्त पावरट्रेन

-

होमऑटोMaruti Suzuki Baleno : महज 11 हजार में घर ले जाएं ये क्यूट कार, मिलते हैं जबरदस्त पावरट्रेन

Maruti Suzuki Baleno : महज 11 हजार में घर ले जाएं ये क्यूट कार, मिलते हैं जबरदस्त पावरट्रेन

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Suzuki Baleno : भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. खास कर बजट कार की सबसे अधिक डिमांड है. जिसमें एक नाम फैमिली कार है Baleno का भी शामिल है. इस कार में लॉन्ग ट्रिप के लिए 318 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है. साथ ही इसमें जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल इंजन देखने को मिलता है. वही यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वर्जन आते हैं.

Maruti Suzuki Baleno
New Maruti Baleno (Img.Credit-Maruti Suzuki)

Maruti Suzuki Baleno : इंजन

कम्पनी ने इस कार को 4 वेरिएंट Sigma, Delta, Zeta और Alpha में पेश किया है. वही इसमें 1197 cc का दमदार इंजन देखने को मिलता है जो 88.5 Bhp का पावर देता है. वही इसका पेट्रोल वर्जन 22.35 से 22.94 kmpl तक की माइलेज देता है. जबकि सीएनजी वर्जन 30.61km/kg की माइलेज देता है.

फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

इस कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. साथ ही इसमें हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल-होल्ड असिस्ट, सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर और एक 360-डिग्री कैमरा आदि मौजूद है. वही सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग भी दिया गया है. बाजार में यह कार Hyundai i20, Tata Altroz, Citroen C3 और Toyota Glanza को सीधा टक्कर देती है.

Maruti Suzuki Baleno की कीमत

कंपनी ने इस क्यूट सी कार को 6.61 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है वही इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.88 लाख रुपये है. ऐसे में अगर आप इसे फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदना चाह रहे हैं तो आप इसे डाउन पेमेंट देकर खरीद सकते हैं. अगर आप इसे ईएमआई पर खरीदते हैं तो आपको 2,24,000 लाख रुपये डाउन पेमेंट करना होगा. जिसके बाद 9.8 फीसदी ब्याजदर पर 11,752 रुपये प्रतिमाह किस्त देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : मात्र ₹3,804 में घर ले जाएं सबकी चहेती Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे भर भर के फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you