ऑटो5 लाख से कम कीमत में मिल रही Maruti...

5 लाख से कम कीमत में मिल रही Maruti की यह स्पोर्ट्स लुक कार, 32 की माइलेज

Maruti Suzuki S-Presso में बड़े व्हील साइज मिलता है। इसमें सेफ्टी के लिए एयरबैग और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

-

होमऑटो5 लाख से कम कीमत में मिल रही Maruti की यह स्पोर्ट्स लुक कार, 32 की माइलेज

5 लाख से कम कीमत में मिल रही Maruti की यह स्पोर्ट्स लुक कार, 32 की माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Maruti  Suzuki: मारुति सुजुकी के पास हर सेगमेंट में धांसू गाड़ियां हैं। स्मॉल साइज फैमिली सेगमेंट में कंपनी की एक स्टाइलिश कार है। यह कार शुरुआती कीमत 4.26 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। वहीं, कंपनी इसमें पेट्रोल के अलावा सीएनजी वर्जन भी ऑफर करती है।

न्यू जेनरेशन 5 सीटर कार

हम बात कर रहे हैं Maruti S-Presso की। यह कंपनी की न्यू जेनरेशन 5 सीटर कार है। इसमें अट्रैक्टिव 6 कलर ऑफर किए जा रहे हैं। यह दमदार कार 66 bhp की हाई पावर देती है। इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। कार में बेहद आरामदायक सस्पेंशन मिलता है।

कार में मिलते हैं दो ट्रांसमिशन

यह कंपनी की क्यूट लुक हैचबैक कार है। इसका टॉप मॉडल 6.12 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑफर किए जाते हैं। इस कार में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कार में एलईडी लाइटें दी गई हैं। यह कार हाई परफॉमेंस देती है।

ये भी पढे़ : Best Scooty for Girls : लड़कियों के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं ये 5 स्कूटी, जबरदस्त रेंज और लुक से जीत रहीं सबका दिल,देखें पूरी लिस्ट

कार का व्हीलबेस 2380 mm

Maruti  Suzuki S-Presso में कंपनी फिलहाल चार ट्रिम Std, LXi, VXi(O) और VXi+(O) ऑफर कर रही है। दिखने में छोटी इस कार का व्हीलबेस 2380 mm का है। जिससे इसे राइडर को चलाने का लग्जरी फील आता है। यह कार 89 Nm का पीक टार्क जेनरेट करती है।

एयरबैग और हिल होल्ड असिस्ट फीचर

मारुति की इस कार में 27 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जिससे इसे फैमिली के साथ लॉन्ग ट्रिप पर बेफ्रिक होकर चलाया जा सकता है। पहाड़ों पर कार को सड़क हादसों से बचाने के लिए इसमें हिल-होल्ड असिस्ट का फीचर दिया गया है। कार में एयरबैग की सेफ्टी मिलती है।

कार में 270 लीटर का बड़ा बूट स्पेस

CNG पर यह कार 32.73 km/kg की माइलेज देती है। वहीं, कंपनी पेट्रोल पर इसमें 25.30 kmpl की माइलेज मिलने का दावा करती है। इस कार में 14 इंच के व्हील दिए गए हैं। किसी लग्जरी कार की तरह इसमें में स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कार में 270 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you