ऑटोMaruti MPV : लो जी! अब टोयोटा नहीं मारुति...

Maruti MPV : लो जी! अब टोयोटा नहीं मारुति लेकर आ रही नई इनोवा हाईक्रॉस कार, मिलेगा शानदार फीचर्स, जानें कीमत

Maruti MPV : वर्तमान समय में जिस तरह एसयूवी कार की डिमांड बढ़ी है, ठीक वैसे ही एमपीवी कार का डिमांड बढ़ गया है. कंपनियां अब एसयूवी के साथ साथ एमपीवी को भी लॉन्च कर रही है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है.

-

होमऑटोMaruti MPV : लो जी! अब टोयोटा नहीं मारुति लेकर आ रही नई इनोवा हाईक्रॉस कार, मिलेगा शानदार फीचर्स, जानें कीमत

Maruti MPV : लो जी! अब टोयोटा नहीं मारुति लेकर आ रही नई इनोवा हाईक्रॉस कार, मिलेगा शानदार फीचर्स, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Maruti MPV : वर्तमान समय में जिस तरह एसयूवी कार की डिमांड बढ़ी है, ठीक वैसे ही एमपीवी कार का डिमांड बढ़ गया है. कंपनियां अब एसयूवी के साथ साथ एमपीवी को भी लॉन्च कर रही है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. इसी कड़ी में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी नई MPV कार (Maruti MPV) को पेश करने वाली है. इसे टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के मॉडल पर तैयार किया गया है. जाहिर है भारत में टोयोटा और मारुति मिलकर कारें बनाती हैं. दोनों कंपनियां एक ही कार को अपनी-अपनी ब्रांडिंग के साथ अलग-अलग लॉन्च करती हैं. मारुति की नई कार भी इसी तरह से आएगी.

Maruti MPV
Maruti MPV

बता दें, मारुति सुजुकी की यह दूसरी कार है, हो पेट्रोल हाइब्रिड ऑप्शन के साथ आयेगी. नई एमपीवी कार का नाम कम्पनी ने अभी तक उजागर नहीं किया है. इस अपकमिंग कार को TNGA-C प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. लॉन्च होने के बाद यह कंपनी का सबसे महंगा मॉडल होगा.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसे कातिलाना डिजाइन के साथ तैयार किया है. इसमें ट्रिपल LED DRL सेट, क्रोम फिनिश वाले ग्रिल, LED हेडलाईट, फ्लेयर्ड वील आर्क, LED टेललाईट और 18 इंच के अलॉय वील्स दिया गया है, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है.

ये भी पढ़ें: Hero Vida V1 Pro: मात्र ₹13 हजार में खरीदें हीरो का ये धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर,जबरदस्त फीचर्स के साथ मिल रहे ढेरों ऑफर्स

कमाल का फीचर्स है इसका

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और भी शानदार बनाएगा. फीचर्स के तौर पर इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, पैनोरमिक सनरूफ और आरामदायक सीट्स मिलेंगी. फीचर्स के मामले में ये 10.1 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं इसका इंटीरियर काफी हद तक इनोवा हाईक्रॉस से मिलता जुलता होगा. पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए इसमें ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम) और 6 एयरबैग भी मौजुद है.

Maruti MPV : कैसा है इसका इंजन

यह नई कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आयेगी. इनमें से एक 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो CVT गियरबॉक्स के साथ आएगा. यह इंजन 174hp की पावर और 197Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दूसरा हाइब्रिड सेटअप के साथ 2.0 लीटर इंजन होगा, जो e-CVT गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. यह इंजन 186hp पावर और 187एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा.

Maruti MPV : कितनी होगी इसकी कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, मारुति सुजुकी की इस नई MPV की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 18 लाख रूपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जा सकता है. वहीं इसके लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you