ऑटोMaruti Fronx vs Brezza : मारुति फ्रोंक्स और मारुति...

Maruti Fronx vs Brezza : मारुति फ्रोंक्स और मारुति ब्रेज़ा में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानिए यहां

Maruti Fronx vs Brezza: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी किफायती गाड़ियों के लिए देशभर में मशहूर है.

-

होमऑटोMaruti Fronx vs Brezza : मारुति फ्रोंक्स और मारुति ब्रेज़ा में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानिए यहां

Maruti Fronx vs Brezza : मारुति फ्रोंक्स और मारुति ब्रेज़ा में कौन है आपके लिए बेस्ट, जानिए यहां

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Fronx vs Brezza: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी किफायती गाड़ियों के लिए देशभर में मशहूर है. घरेलू बाजार में कम्पनी की कई ऐसी गाड़ी मौजूद है, जो ग्राहकों के दिलों पर राज करते आ रही है. जिसमें मारुति सुजुकी फ्रोंक्स और ब्रेज़ा (Maruti Fronx vs Brezza) का नाम भी शामिल है.

Maruti Fronx vs Brezza
Maruti Fronx vs Brezza

यह एक एसयूवी कार है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. ऐसे में अगर आप भी किसी न्यू कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि आपके लिए कौन सी कार सबसे बेस्ट है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में मारुति सुजुकी ब्रेजा और फ्रोंक्स के बारे में बताएंगे और जानेंगे कि कौन सी गाड़ी आपके लिए बेस्ट है.

डाइमेंशन कंपेरिजन

मारुति फ्रोंक्स की लंबाई 3995 mm , चौड़ाई 1765mm और ऊंचाई 1550 mm है. जबकि ब्रेजा की भी लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1790mm और ऊंचाई 1685 mm है. वहीं, फ्रोंक्स का व्हीलबेस 2520 mm है, जबकि ब्रेज़ा का व्हीलबेस 2500 mm है.

ये भी पढ़ें: ग्राहकों के दिलों पर बिजली गिराने आ रही Hyundai Mufasa SUV, एडवांस फीचर्स देख Maruti और Tata का छूट जाएगा पसीना

Maruti Fronx vs Brezza: फीचर्स

अगर बात करें इनमें मौजूद फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फ्रोंक्स के टॉप-एंड ट्रिम में 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस चार्जिंग, लेदर कवर्ड स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक अरकामीज़ ऑडियो सिस्टम आदि देखने को मिलता है. वहीं, ब्रेजा में भी कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ हेड-अप डिस्प्ले या यहां तक कि 360 डिग्री कैमरा आदि फीचर्स मौजूद है. वहीं फ्रोंक्स में सेफ्टी फीचर्स का भी खास ख्याल रखा गया है. इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स का इस्तेमाल किया गया है.

Maruti Fronx vs Brezza: इंजन

इंजन 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103bhp और 137Nm टॉर्क पैदा करता है. इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है. जबकि फ्रोंक्स में एएमटी और मैनुअल के साथ 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मौजूद है, जो 100bhp का अधिकतम पावर और 147Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

Fronx vs Brezza:कीमत

अगर बात करें मारुति के इन दोनों कार की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने ब्रेजा की कीमत 8.2 लाख रुपये एक्स शोरूम तय किया है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.14 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है. जबकि, मारुति फ्रोंक्स 1.2 लीटर की कीमत 7.4 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि टॉप-एंड डेल्टा+ की एक्स शोरूम कीमत 9.2 लाख रुपये है. वहीं इसके टर्बो पेट्रोल वर्जन की कीमत 9.7 लाख रुपये से शुरू होकर 13.4 लाख रुपये तक जाती है. ऐसे में अगर आप इन गाड़ी को खरीदना चाह रहे हैं तो आपको ये गाडियां इन कीमत पर मिलेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you