ऑटोमारुति अर्टिगा के पसीने छुड़ाने जल्द आ रही Citroen...

मारुति अर्टिगा के पसीने छुड़ाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, होंगे ये लाजवाब फीचर्स, जानें

Citroen C3 Aircross : भारत में 7 सीटर कार की खूब डिमांड है, जिसको देखते हुए सिट्रोन भारत में C3 Aircross मॉडल को लांच करने की तैयारी है.

-

होमऑटोमारुति अर्टिगा के पसीने छुड़ाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, होंगे ये लाजवाब फीचर्स, जानें

मारुति अर्टिगा के पसीने छुड़ाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, होंगे ये लाजवाब फीचर्स, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3 Aircross : भारत में 7 सीटर कार की खूब डिमांड है, जिसको देखते हुए सिट्रोन भारत में C3 Aircross मॉडल को लांच करने की तैयारी है. कम्पनी की यह कार जबरदस्त लुक के साथ आने वाली है जो ग्राहकों के दिलों पर जमकर राज करेगी. बता दें कंपनी ने C3 मॉडल के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी हाल ही में पेश किया था, जिसके बाद अब इस मॉडल को मार्केट में उतरने की तैयारी चल रही है. कम्पनी इसे ग्लोबल मार्केट में 27 अप्रैल, 2023 को पेश करेगी.

Citroen C3 Aircross
Citroen C3 Aircross

एक बार फिर से हुई यह कार स्पॉट

हाल ही में Citroen C3 के न्यू मॉडल को स्पॉट किया गया था, जिसके बाद एक बार फिर से इस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. अब इसकी टेस्टिंग अपने लास्ट स्टेज में है. स्पॉट जीने के बाद इसके साइड प्रोफाइल के बारे में जानकारी सामने आई है.

Citroen C3 Aircross : इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें पावरट्रेन के तौर पर एसयूवी में 1.2 लीटर की क्षमता का तीन-सिलिंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जायेगा, जैसा कि सी3 हैचबैक में देखने को मिलता है. ये इंजन 110Hp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी पेश किए जाने की बातें की जा रही है, जो कि भविष्य में लॉन्च की जाएगी.

Citroen C3 Aircross : फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25 इंच का लैंडस्केप-ओरिएंटेड टचस्क्रीन डिस्प्ले, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, वाशर के साथ एक रियर डी-फॉगर जैसे कई अन्य फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इस एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड लेआउट सी3 हैचबैक जैसा ही मिलने की उम्मीद है. हालांकि इसे न्यू लुक देने के लिए ट्विक्ड डिजाइन दिया जा सकता है. इसमें सॉफ्ट-टच प्लास्टिक मैटेरियल के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर और नए डिजाइन वाला स्टीयरिंग व्हील मिलने की उम्मीद है.

किससे होगा मुकाबला

इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा से होगा, जो कि एक 7 सीटर एमपीवी है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ एक 1.5L का पेट्रोल इंजन मिलता है.

ये भी पढ़ें- Skoda Kushaq के नए एडिशन ने मार्केट में मचाया तहलका, फीचर्स देख Creta का हवा हुई टाइट

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you