ऑटोMaruti Ertiga की बढ़ेगी टेंशन, Kia ने लॉन्च की...

Maruti Ertiga की बढ़ेगी टेंशन, Kia ने लॉन्च की 1.5 लीटर इंजन के साथ MPV कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Kia Carens 2023: साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ ने अपनी सस्ती सात सीटर एमपीवी कार कैरेंस 2023 को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. कंपनी ने इस कार को धाकड़ इंजन और फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है.

-

होमऑटोMaruti Ertiga की बढ़ेगी टेंशन, Kia ने लॉन्च की 1.5 लीटर इंजन के साथ MPV कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Maruti Ertiga की बढ़ेगी टेंशन, Kia ने लॉन्च की 1.5 लीटर इंजन के साथ MPV कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Kia Carens 2023: साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ ने अपनी सस्ती सात सीटर एमपीवी कार कैरेंस 2023 (Kia Carens) को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. कंपनी ने इस कार को धाकड़ इंजन और फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है. इसमें नए पावरट्रेन और गियरबॉक्स के साथ 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि हुंडई की अपकमिंग नई-जनरेशन वरना और हुंडई अलकाजार में भी आने की उम्मीद है. यह कार मारुति सुजुकी की अर्टिगा को हर मामले में धूल चटाएगी. वही आपकी जानकारी के लिए बता दे पिछले महीने इस कार की बुकिंग मारुति अर्टिगा से ज्यादा हुई थी.

Kia Carens 2023
Kia Carens 2023

फीचर्स और इंजन

अगर बात करें इस कार के इंजन के बारे में तो बता दे कंपनी ने किआ कैरेंस में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 160PS पावर और 253Nm टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह कार इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) ऑप्शन के साथ आती है.अपडेटेड इंजन के साथ ही किआ इंडिया कारेंस का नया एंट्री लेवल बेस वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सेकेंड रो सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी मौजूद है.

Kia Carens 2023 की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट iMT और DCT के साथ पेश किया है. जिसमें iMT वेरिएंट की कीमत 12 लाख रुपये से 17.55 लाख रुपये के बीच रखी गई है वही इसके DCT वेरिएंट्स की कीमत 15.75 लाख रुपये से 18.45 लाख रुपये के बीच रखी गई है. खास बात यह है कि इस कार को खरीदने के लोग काफी लंबा वेटिंग में जा रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार के पेट्रोल वैरिएंट पर करीब 12 हफ्ते और सीएनजी वैरिएंट पर लगभग 3 साल का वेटिंग पीरियड है.

नए पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ये एमपीवी कम कीमत पर मिलेगी जिससे ज्यादातर ग्राहकों के बजट में ये फिट बैठने लगेगी. बता दे इस कार में 5 लोग आराम से बैठ कर सफर कर सकते हैं.

इस कारों से होगी मुकाबला

अगर बात करें इस कार के प्रतिद्वंदी कार के बारे में तो बता दे इस नई एसयूवी का मुकाबला एक्सएल6 और अर्टिगा से होगी.

ये भी पढ़ें : जल्द ही मार्केट में नई क्रूजर बाइक TVS Zeppelin की होगी एंट्री, कोमाकी रेंजर से होगा मुकाबला

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you