ऑटोMaruti की इस कार में 31 की माइलेज, 7...

Maruti की इस कार में 31 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, जानें शानदार फीचर्स  

Maruti Dzire में पेट्रोल और सीएनजी दोनेां ऑप्शन मिलते हैं। यह कंपनी की स्टाइलिश सेडान कार है, जिसमें न्यू जेनरेशन के हिसाब से कई बदलाव किए गए हैं।

-

होमऑटोMaruti की इस कार में 31 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, जानें शानदार फीचर्स  

Maruti की इस कार में 31 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, जानें शानदार फीचर्स  

Published Date :

Follow Us On :

Maruti: बिग साइज सेडान कार इंडियन फैमिली की पहली पसंद होती हैं। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की एक धाकड़ कार है Maruti Dzire. यह कार शुरुआती कीमत 6.52 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। इस कार का टॉप मॉडल 9.39 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है।

चार शानदार वेरिएंट

Maruti Dzire में चार शानदार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi ऑर  ZXi+ आते हैं। इसके मिड सेगमेंट के VXi और ZXi वेरिएंट में कंपनी सीएनजी ऑफर करती है। इस जानदार सेडान कार में सात मोनोटोन कलर आते हैं। कार में 378 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है, जिससे यह कम्पलीट फैमिली कार बनती है।

हाई पावर कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इस स्टाइलिश कार के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है।  यह दमदार इंजन सड़क पर 90 PS की पावर और 113 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह पावरफुल कार 5- स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।  इस जबरदस्त कार का सीएनजी वर्जन 77 PS की पावर और 98.5 Nm का टॉर्क देता है।

31 की माइलेज के साथ एडवांस फीचर्स

Maruti Dzire का पेट्रोल वर्जन सड़क पर 22.61kmpl की माइलेज देता है। वहीं, इसका CNG मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन सड़क पर  31.12 km/kg की माइलेज देता है। इस धाकड़ कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।  कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ क्रूज़ कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढे़ : 70Km माइलेज वाली Hero की इस बाइक ने Bajaj Platina की हालत कर दी खराब,देखें धाकड़ खासियत

रियर सीट पर बच्चों के लिए यह सेफ्टी फीचर

मारुति की इस सेडान कार में ऑटो-एलईडी हेडलाइट्स, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और रियर वेंट के साथ ऑटो एसी का फीचर भी मिलता है। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग की सेफ्टी मिलती है। कार की रियर सीट पर बच्चों की सेफ्टी के लिए ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर दिया गया है।

रियर पार्किंग सेंसर और हिल होल्ड असिस्ट का फीचर

इस कार में रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह कार बाजार में Honda Amaze, Hyundai Aura और Tata Tigor जैसी कारों से मुकाबला करती है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you