ऑटोMahindra XUV 300 Facelift : मार्केट में भूचाल लाने...

Mahindra XUV 300 Facelift : मार्केट में भूचाल लाने जल्द आ रही महिंद्रा की नई कार, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

-

होमऑटोMahindra XUV 300 Facelift : मार्केट में भूचाल लाने जल्द आ रही महिंद्रा की नई कार, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Mahindra XUV 300 Facelift : मार्केट में भूचाल लाने जल्द आ रही महिंद्रा की नई कार, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV 300 Facelift : भारतीय मार्केट में महिंद्रा की कई गाडियां मौजूद है जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इसी में एक नाम Mahindra XUV 300 का भी शामिल है. कंपनी की ये कार सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी जल्द ही इसे नए अवतार में पेश करने वाली है. आने वाले इस कार में कई बदलाव भी किए जा सकते हैं. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे करीब 2024 की शुरूआत में मार्केट में उतार सकती है. साथ ही इस कार में नए और एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

Mahindra XUV 300 Facelift
Mahindra XUV 300

कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार के फ्रंट और बैक में कई बदलाव किए गए हैं. इस कार में सी-शेप्ड के एलईडी हेडलैंप, फ्रंट ग्रिल और एक बड़ा सेंट्रल एयर इन टेक सिस्टम देखने को मिलेगा. इसमें नए अलॉय व्हील के साथ साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव देखने को मिल जाएंगे. इतना ही नहीं इसमें एक रीडिजाइंड टेलगेट, अपडेटेड रियर बम्पर और नए टेललैंप क्लस्टर देखने को मिलेगा.

Mahindra XUV 300 Facelift : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें कई एडवांस फीचर्स मौजूद होंगे. इसमें एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, बड़ा डिजिटल इंस्ट्र्मेंट कलस्टर, एयरबैग जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें जल्द ही भारतीय मार्केट में भौकाल मचाने आ रही Hero Xtreme 125R, जानें क्या है इसमें खास

Mahindra XUV 300 Facelift : इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको बता दें, कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 113 बीएचपी की मैक्स पॉवर जनरेट करेगा. वहीं इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है. ये इंजन 117 बीएचपी की मैक्स पॉवर पैदा करने में सक्षम होगा. वहीं कंपनी इसमें एएमटी गियरबॉक्स की जगह टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक यूनिट को शामिल कर सकती है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 10 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जाएगा. वहीं लॉन्च होने के बाद यह कार ब्रेजा को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

क्या है Bike के टायर बदलने का सही समय, जानें

दोपहिया वाहनों में उनके टायर की महत्वपूर्ण भूमिका होती...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you