ऑटोRoyal Enfield Bullet 350 : युवाओं के दिलों पर...

Royal Enfield Bullet 350 : युवाओं के दिलों पर कब्जा करने जल्द आ रही न्यू जनरेशन बुलेट 350, जानें खासियत

-

होमऑटोRoyal Enfield Bullet 350 : युवाओं के दिलों पर कब्जा करने जल्द आ रही न्यू जनरेशन बुलेट 350, जानें खासियत

Royal Enfield Bullet 350 : युवाओं के दिलों पर कब्जा करने जल्द आ रही न्यू जनरेशन बुलेट 350, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Bullet 350 : इन दिनों ऑटो सेक्टर में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का खूब डिमांड है.जिस वजह से कंपनी आय दिन नए नए गाड़ियों को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी 30 अगस्त 2023 को अपनी एक नई बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. हालंकि कंपनी ने इसके नाम की घोषणा नहीं की है. किंतु कयास लगाया जा रहा है कि ये कंपनी की न्यू जनरेशन बुलेट 350 (2023 Bullet 350) होगी.

Royal Enfield Bullet 350
Royal Enfield Bullet 350

बता दें, इसका निर्माण कम्पनी चेन्नई में स्थित अपनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट और विनिर्माण प्लांट में कर रही है. वही इस बाइक में पहले की अपेक्षा कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे.इतना ही नहीं इसके लुक में भी परिवर्तन किया जायेगा.

Royal Enfield Bullet 350 : इंजन

इस बाइक में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इससे पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें एक 346 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन प्रदान कराया जायेगा जो 20.2 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 27 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. वहीं इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Mahindra XUV 300 Facelift : मार्केट में भूचाल लाने जल्द आ रही महिंद्रा की नई कार, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

डिजाइन

बात करें इसकी डिजाइन की तो आपको बता दें, कंपनी की नए बाइक का सस्पेंशन और ब्रेकिंग मैकेनिज्म भी मेटियर 350 के समान हो सकता है. साथ ही इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ स्टैंडर्ड सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक भी देखने को मिल जाएगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. किन्तु कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी इस बाइक को करीब 2 लाख रुपए के आस-पास की एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. वही ये बाइक लॉन्च होने के बाद होंडा एच नेस को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you