ऑटोLamborghini Revuelto : जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने...

Lamborghini Revuelto : जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही लैंबोर्गिनी की ये धांसू कार, जानें खासियत

-

होमऑटोLamborghini Revuelto : जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही लैंबोर्गिनी की ये धांसू कार, जानें खासियत

Lamborghini Revuelto : जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही लैंबोर्गिनी की ये धांसू कार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Lamborghini Revuelto : लग्जरी कार निर्मता कंपनी Lamborghini जल्द ही अपनी एक नई कार रेवुएल्टो (Revuelto) को लॉन्च करने वाली है. यह आगामी कार हाईब्रिड सिस्टम से लैस होगी. वहीं, खास बात यह है कि आने वाली यह कार कंपनी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड सुपरकार होगी, जिसे साल के अंत तक पेश किया जायेगा. यह कार शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ आयेगी. इतना ही नहीं इसका परफार्मेंस भी काफी शानदार होने वाला है. ऐसे में चलिए इसका डिटेल जानते हैं…

Lamborghini Revuelto
Revuelto

Lamborghini Revuelto : इंजन

इसमें मिलने वाले इंजन की बात बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसमें 6.5-लीटर, V12 इंजन का इस्तेमाल करेगी. साथ ही इसमें एक 3.8kWh के लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 825 एचपी की मैक्स पॉवर और 725 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. वहीं इसे 8-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा. इसके अलावा ये सुपरकार महज 2.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी. इसके साथ ही इसमें 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Volvo XC90 Vs Toyota Vellfire में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Lamborghini Revuelto : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह 8.4-इंच वर्टिकल टचस्क्रीन, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 9.1-इंच पैसेंजर-साइड डिस्प्ले, सिग्नेचर सीजर डोर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैंमरा, 360 डिग्री कैमरा, एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स से लैस होगी.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लगभग 10 करोड़ रुपए की कीमत पर आयेगी. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह फरारी एसएफ90 (Ferrari SF90) को सीधा टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you