ऑटोKinetic Zoom E-Scooter : ग्राहकों की पहली पसंद बना...

Kinetic Zoom E-Scooter : ग्राहकों की पहली पसंद बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना कंटाप कि लोग देखते ही बोले ‘आईला इतना सुंदर स्कूटर’

Kinetic ने अपना Kinetic Zoom Electric Scooter बनाया है जो कच्ची पक्की सड़कों पर फर्राटे भरेगी.

-

होमऑटोKinetic Zoom E-Scooter : ग्राहकों की पहली पसंद बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना कंटाप कि लोग देखते ही बोले ‘आईला इतना सुंदर स्कूटर’

Kinetic Zoom E-Scooter : ग्राहकों की पहली पसंद बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना कंटाप कि लोग देखते ही बोले ‘आईला इतना सुंदर स्कूटर’

Published Date :

Follow Us On :

Kinetic Zoom E-Scooter: वर्तमान में मार्केट में आपको कई कंपनी के स्कूटर्स देखने को मिल जायेंगे जो एक से बढ़कर एक फीचर्स से लैस है. लेकिन कम्पनी ने इसने से ज्यादातर स्कूटर को शहरों के हिसाब से डिजाइन किया है. लेकिन अब स्कूटर्स की डिमांड केवल शहर तक ही सीमित नहीं रह गई है. बल्कि इसकी डिमांड गांव घर में भी काफी ज्यादा है. लेकिन गांव के उन कच्ची सड़कों पर चलने में आज भी ये स्कूटर सही तरीके से सक्षम नहीं है.

Kinetic Zoom E-Scooter
Kinetic Zoom E-Scooter

जिस कारण गांव के लोगों को काफी परेशानियां होती है. इसी को ध्यान में रखकर Kinetic ने अपना Kinetic Zoom Electric Scooter बनाया है जो कच्ची पक्की सड़कों पर फर्राटे भरेगी. खास बात यह है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. इसमें फ्रंट सस्पेंशन टेलिस्कोपिक है और रियर कॉइल स्प्रिंग थ्री स्टेप्स एडजस्टेबल सस्पेंशन भी मिलता है.

Kinetic Zoom E-Scooter: बैटरी

Kinetic Zoom Electric Scooter में 60V 28Ah का बैटरी पैक दिया गया है. जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 100 Km तक का रेंज देता है. यह महज 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है. कंपनी का दावा है कि है यह स्कॉयटर कच्ची पक्की सड़कों पर मस्त से चलेगी. साथ ही इसे आज के पीढ़ी के हिसाब से तैयार किया गया है ताकि इसे युवा वर्ग भी चला सके.

Kinetic Zoom E-Scooter: कीमत

Kinetic Green ने इस सेगमेंट में Zoom, Flex और Zing तीन मॉडल को बाजार में उतारे हैं. जिसकी शुरूआती कीमत 71,500 रुपये से शुरू होकर 1.18 लाख एक्स शोरुम तक जाती है. कंपनी के मुताबिक काइनेटिक जूम इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने हाई-एंड फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ आता है. इसमें चार कंट्रोल एंटी-थेफ्ट अलार्म, कीलेस एंट्री, फाइंड माय स्कूटर अलर्ट, लॉक/अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Kinetic Green Zoom: रेंज और टॉप स्पीड

अब अगर बात की जाए इस ईवी की रेंज और टॉप स्पीड के बारे में तो, काइनेटिक ग्रीन जूम की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है. वहीं यह स्कूटर 40 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड भी देती है

Kinetic Green Zoom फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मौजूद फीचर्स की बात की जाए तो, इसमें कंपनी ने अपने ग्राहकों को एलईडी हेड लाइट, बूट लाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी टेल लाइट एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, चार्जिंग प्वाइंट, सेंट्रल लॉकिंग, डिटैचेबल बैटरी, पास स्विच और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : Honda Activa 7G में फीचर्स में देगी सबको मात, माइलेज संग मिलेगा पावर का डबल तड़का,पढ़ें डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you