ऑटोKia EV5 SUV: किआ ने सिंगल चार्ज में 500KM...

Kia EV5 SUV: किआ ने सिंगल चार्ज में 500KM दौड़ने वाली ईवी कार को किया पेश, धांसू फीचर और लुक से कर रही सबको घायल

Kia Electric Car: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक कार्स की खूब डिमांड है. जिस वजह से साउथ कोरियन कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी एक और नई कॉन्सेप्ट कार को वैश्विक स्तर पर पेश कर दिया है. बता दे कंपनी के इस कार का नाम किआ ईवी5 रखा गया है.

-

होमऑटोKia EV5 SUV: किआ ने सिंगल चार्ज में 500KM दौड़ने वाली ईवी कार को किया पेश, धांसू फीचर और लुक से कर रही सबको घायल

Kia EV5 SUV: किआ ने सिंगल चार्ज में 500KM दौड़ने वाली ईवी कार को किया पेश, धांसू फीचर और लुक से कर रही सबको घायल

Published Date :

Follow Us On :

Kia EV5 SUV: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक कार्स की खूब डिमांड है. जिस वजह से साउथ कोरियन कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी एक और नई कॉन्सेप्ट कार को वैश्विक स्तर पर पेश कर दिया है. बता दे कंपनी के इस कार का नाम किआ ईवी5 रखा गया है. बता दे इस सेगमेंट में कंपनी की पहले से ही कार मौजूद है. ऐसे में आज हम यहां जानेंगे कि किआ की ईवी6 (Kia EV5 SUV) नई कार से किन मामलों में अलग है.

Kia EV5 SUV
Kia EV5 SUV

किआ ईवी5 डिजाइन

अगर बात करें इस नई कार के डिजाइन के बारे में तो बता दे कंपनी ने इस कार को काफी शानदार वे में डिजाइन किया है. बता दे यह कार भारत में मौजूद कंपनी की एकमात्र इलेक्ट्रिक एसयूवी6 से डिजाइन के मामले में ज्यादा बेहतर है. ईवी5 में विंडशील्ड के नीचे सोलर पैनल लगा हुआ है, जो कार की बैटरी को चार्ज करने के काम आएगा. इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक कार में एलईडी लाइट और डीआरएल भी मौजूद है. वहीं इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर दिखाने के लिए 21 इंच के एलाय व्हील का प्रयोग किया गया है.

Kia EV5 SUV: फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कंपनी इसे अत्याधुनिक फीचर्स से तैयार करेगी. बता दे, इसमें एक बड़ा डैश बोर्ड, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दो बड़ी फ्रीस्टैंडिंग स्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, ड्यूल टोन इंटीरियर जैसे कई धांसू फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, इसमें सेफ्टी के तौर पर आठ एयरबैग, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक, एबीएस, ईबीडी, एचएसी, वीएसएम, एमसीबीए, ईएसएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मौजूद हैं.

Kia EV5 SUV: बैटरी और रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ अपनी इस कार को दो मोटर के साथ पेश करेगी. जो इस ईवी को 229bhp की पावर और 350NM का टॉर्क देने में सक्षम होगी. बता दे यह कार फुल चार्ज में 530 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी.ऐसे में अगर आप शानदार रेंज की कार को खरीदना चाहते हैं तो यह कार आपके लिए शानदार हो सकता है.

कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात करें इस कार की कीमत के बारे में तो बता दें, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसको 30 लाख रूपए की कीमत पर लॉन्च कर सकती है. वहीं, इस कार को साल के अंत तक पेश किए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें : सबका चैन चुराने मार्केट में आ गई Hyundai Verna 2023, जानें कीमत से फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you