ऑटोलड़कों के दिलों पर बिजली गिराने आई Kawasaki की...

लड़कों के दिलों पर बिजली गिराने आई Kawasaki की ये दो नई बाइक, तूफानी अंदाज से जीत लेगी लड़कियों का दिल

-

होमऑटोलड़कों के दिलों पर बिजली गिराने आई Kawasaki की ये दो नई बाइक, तूफानी अंदाज से जीत लेगी लड़कियों का दिल

लड़कों के दिलों पर बिजली गिराने आई Kawasaki की ये दो नई बाइक, तूफानी अंदाज से जीत लेगी लड़कियों का दिल

Published Date :

Follow Us On :

Kawasaki bikes launch in India : बढ़ते प्रतिस्पर्धा को देखते हुए आए दिन वाहन बनाने वाली कंपनियां कोई ना कोई गाड़ी लॉन्च करते रहती है. इसी कड़ी में जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने अपने दो नए बाइक्स – KX85 और KLX300R को लांच कर दिए हैं. जी हां! आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बार कम्पनी ने अपने डर्ट बाइक(Dirt bike) पेश किए हैं. जिसे देख लड़के ही नहीं लड़कियां भी इंप्रेस हो जायेगी. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

Kawasaki KLX300R

कावासाकी KLX 300R (Kawasaki KLX300R) में 293सीसी, 4 स्ट्रोक, लिक्विड कूल्ड, DOHC इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 8000आरपीएम पर 29बीएचपी की पावर और 7000आरपीएम पर 26.5 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के मोटर को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. इसके आगे की तरफ यूएसडी फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक देखने को मिलता है.

इसके अलावा, इसमें ERGO- FIT चार तरफा हैंडलबार दिया गया है. जिससे राइडर को बाइक के साथ तालमेल बैठाने में काफी कम समय लगता है. मोटरसाइकिल में 21 इंच का अगला पहिया और 18 इंच का पिछला पहिया दिया गया है, जो मार्ग में आ रहे विभिन्न बाधाओं को आसानी से पार कर सकता है.

ये भी पढे़ : 26Kmpl की माइलेज वाली Tata की इस कार ने लूटी महफिल, सेफ्टी के मामले में है Maruti Suzuki Ignis की बाप

Kawasaki KX85 (Kawasaki bikes launch in India)

कावासाकी KX85 (Kawasaki KX85) डर्ट बाइक में 84सीसी, सिंगल सिलेंडर, 2 स्ट्रोक इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. बता दे बाइक को एक सेमी डबल क्रैडल फ्रेम द्वारा रेखांकित किया गया है जो सामने 36mm यूएसडी फोर्क और पीछे एक मोनोशाक पर निलंबित है. इसमें 17 इंच का फ्रंट और 14 इंच का रियर व्हील लगे हैं. वहीं इसमें सस्पेंशन भी देखने को मिल रहा है. हालांकि, कंपनी ने इसके शक्ति और टॉर्च के आंकड़े का खुलासा नहीं किया है.

कितनी है इनकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे, इस बाइक की कीमत आम आदमी के बजट से बाहर है. जी हां! इसके KX 85 की कीमत 4.20 लाख एक्स शोरूम है. जबकि 2024 KLX300R की कीमत 5.60 लाख रुपए हैं. इस बाइक को युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है. ये दोनों नई बाइक आपको केवल लाइम ग्रीन कलर में ही उपलब्ध है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you