ऑटोTata Nexon का काल बनकर आई चार्मिंग लुक वाली...

Tata Nexon का काल बनकर आई चार्मिंग लुक वाली के कार, शानदार फीचर्स के साथ इंजन होगा दमदार

-

होमऑटोTata Nexon का काल बनकर आई चार्मिंग लुक वाली के कार, शानदार फीचर्स के साथ इंजन होगा दमदार

Tata Nexon का काल बनकर आई चार्मिंग लुक वाली के कार, शानदार फीचर्स के साथ इंजन होगा दमदार

Published Date :

Follow Us On :

Jeep Avenger : मौजुदा समय में इलेक्ट्रिक एसयूवी कार की काफी डिमांड बढ़ गई है, जिस कारण कंपनियां आय दिन कोई न कोई नई गाड़ी से पर्दा उठती रहती है. हाल ही में घरेलू बाजार में Jeep Avenger Electric SUV से पर्दा उठाया गया था. वहीं, खबरों की माने तो इसे इस साल के आखिरी महीने तक लॉन्च कर दिया जायेगा.

मशहूर वाहन निर्माता कंपनी जीप ने Jeep Avenger को पेश किया है. ये एसयूवी कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल है. इसे यूरोप में डिजाइन किया गया है. वहीं, पहली बार इसकी झलक पेरिस ऑटो शो के दौरान देखने को मिली थी. अब बात करें कार की डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें, इसकी भी डिजाइन जीप के अन्य गाड़ियों के जैसा ही है. इसके सामने एक ग्रिल लगी है जोकि इसके लुक में चार चांद लगा रहा है.

इन खूबियों के साथ आयेगी ये

इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में 10.25 इंच की इन्फोटेनमेंट टच स्क्रीन, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, पावर एडजेस्टेबल सीट्स, मल्टी कलर्ड एंबिएंट लाइटिंग, लेवल-2 ADAS, 360 डिग्री कैमरा, 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा ट्विन इंटीरियर जैसी खूबियाँ मिलेगी. घरेलु बाज़ार में इसका मुकाबला Tata Nexon से होगा.

ये भी पढ़ें: रतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50 लाख में मिल रही 315KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

Tata Nexon देगी 400KM का रेंज

Jeep Avenger में 54kWh की बैटरी पैक दी गई है जो 154bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. वहीं इसे फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर मात्र 24 मिनट में 20 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you