ऑटोरतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50...

रतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50 लाख में मिल रही 315KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

-

होमऑटोरतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50 लाख में मिल रही 315KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

रतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50 लाख में मिल रही 315KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

Published Date :

Follow Us On :

Tata Tigor EV : बढ़ते पेट्रोल की कीमत को देखते हुए ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पसंद करते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको टाटा मोटर्स की एक लोकप्रिय कार के बारे में बताएंगे, जो 315 किलोमीटर का माइलेज देती है. वहीं, इसमें एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. ऐसे में चलिए आपको इसके बारे में डिटेल से जानते हैं…

जी हां! दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक सेडान कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Tata Tigor EV है. इस कार में कंपनी ने 26kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो 74बीएचपी की पावर और 170एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. बता दें, इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 315 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय किया जा सकता है. इसके अलावा, इलेक्ट्रिक सेडान में चार-स्टेप री-जेन मोड भी मिलता है.

ये भी पढ़ें: Electric Scooter खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो रुकिए जरा, ₹20 हजार के बंपर छूट पर खरीदें Ola S1 X+

EMI पर भी खरीद सकते हैं इसे

Tata Tigor EV के कीमत के बारे में बात करें तो आपको बता दें, इसकी शुरुआती कीमत 13.09 लाख रुपए है. जबकि, इसके टॉप मॉडल की कीमत 14.39 लाख रुपए रखी गई है. ऐसे में यदि आप इसे इतने लागत में खरीद पाने में सक्षम नहीं हैं तो आप इसे डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले ₹1.50 लाख रुपए डाउन पेमेंट करना होगा तथा 5 वर्ष तक हर महीने 24,625 रुपए ईएमआई देना होगा.

9.4 घंटे में होगी चार्ज

इस 5 सीटर कार के बैटरी को 9.4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. GNCAP सेफ्टी रेटिंग के इसने 4 स्टार रेटिंग हासिल की है. खास बात ये हैं कि ये कार आपको एक शांत ड्राइव अनुभव देगी. साथ ही इसे चलाने में काफी कम खर्च आता है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि हमारे लिए ये रतन टाटा का बेस्ट उपहार है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you