ऑटो300Km की रेंज के साथ इस Electric Scooter ने...

300Km की रेंज के साथ इस Electric Scooter ने मचाया बवाल, फीचर्स देख Ola, Ather का बढ़ा टेंशन

-

होमऑटो300Km की रेंज के साथ इस Electric Scooter ने मचाया बवाल, फीचर्स देख Ola, Ather का बढ़ा टेंशन

300Km की रेंज के साथ इस Electric Scooter ने मचाया बवाल, फीचर्स देख Ola, Ather का बढ़ा टेंशन

Published Date :

Follow Us On :

IME Rapid Electric Scooter : बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड को देखते हुए घरेलू बाजार में पुरानी कंपनियों के अलावा स्टार्टअप कंपनियां भी अपना किस्मत आजमा रही है. मौजूदा समय में मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसे ग्राहकों से काफी प्यार मिल रहा है. हालांकि इनमें हाई रेंज ऑफर करने वाले स्कूटी की ज्यादा डिमांड है. ऐसे में यदि आप भी अपने लिए एक बढ़िया रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो यह लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको घरेलू बाजार में मौजूद एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो सिंगल चार्ज में करीब 300 किलोमीटर का रेंज ऑफर करती है.

IME Rapid Electric Scooter
IME Rapid Electric Scooter

दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम IME Rapid है. कंपनी ने इसे हाल ही में तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसमें दिल खुश कर देने वाला फीचर्स दिया गया है, इसके साथ ही इसका कीमत भी काफी कम है.

ये भी पढे़ : मर्सिडीज – फॉर्च्यूनर जैसी महंगी कारों से सफर करते हैं OMG 2 के अभिनेता Pankaj Tripathi, देखें कलेक्शन

बैटरी पैक और रेंज

बात करें IME Rapid में मिलने वाले बैटरी पैक के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने इसमें 2kWh का मोटर दिया है जो सिंगल चार्ज में अलग लग वेरियंट्स के आधार पर रेंज ऑफर करता है. इसका बेस वेरिएंट सिंगल चार्ज में 100km, मिड वेरिएंट 200km और टॉप वेरिएंट करीब 300 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है.

IME Rapid Electric Scooter : कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, IME Rapid इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले बंगलोर में इसे पेश किया था. वही, जल्द ही घरेलू बाजार में फ्रेंचाइज ओनड कंपनी ऑपरेटेड (FOCO) मॉडल पर काम शुरू कर सकती है. वहीं, इसके कीमत की बात करें तो आपको बता दें, इसकी शुरुआती कीमत 99 हजार रुपए है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.48 लाख रुपए है.

IME Rapid Electric Scooter : फीचर्स

स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी टर्न लाइट, यूएसबी पोर्ट, स्टार्ट बटन, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, नेविगेशन सिस्टम, स्टोरेज स्पेस आदि देखने को मिलता है. ये स्कूटर Ola, Ather Energy को टक्कर देगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you