ऑटो27 की माइलेज, 391 लीटर का बूटस्पेस, Hyundai की...

27 की माइलेज, 391 लीटर का बूटस्पेस, Hyundai की इस गाड़ी की कीमत महज 6 लाख

Hyundai Exter में पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसमें बड़े टायर साइज दिया गया है।

-

होमऑटो27 की माइलेज, 391 लीटर का बूटस्पेस, Hyundai की इस गाड़ी की कीमत महज 6 लाख

27 की माइलेज, 391 लीटर का बूटस्पेस, Hyundai की इस गाड़ी की कीमत महज 6 लाख

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Cars: बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों की हाई डिमांड है। इस सेगमेंट में लोगों को सस्ती और सीएनजी कार चाहिए। यही वजह है कि हर कार निर्माता कंपनी इस सेगमेंट में अपनी किस्मत आजमा रही है। इसी कड़ी में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई की एक धांसू कार है Hyundai Exter.आइए आपको इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

1.2-लीटर का पावरफुल इंजन

Hyundai Exter में 1.2-लीटर का पावरफुल इंजन मिलता है। यह धाकड़ इंजन 83 PS की पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Exter शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आती है। इसका टॉप मॉडल 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जाता है।

कार में पांच वेरिएंट आते हैं

इस धांसू कार में पांच वेरिएंट EX, S, SX, SX (O) और SX (O) Connect आते हैं इसके मिड सेगमेंट वेरिएंट S और SX में सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। कार का सीएनजी वर्जन 8.97 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आता है। यह हाई परफॉमेंस कार है।

कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन

कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी है।यह कार सीएनजी पर 69PS  की पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कार का पेट्रोल वर्जन 19.2kmpl और सीएनजी वर्जन 27.1 km/kg की माइलेज देता है।

ये भी पढे़ : 70Km माइलेज वाली Hero की इस बाइक ने Bajaj Platina की हालत कर दी खराब,देखें धाकड़ खासियत

सात अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलता है

इस एसयूवी कार में कंपनी दो डुअल टोन और पांच मोनोटोन कलर ऑफर करती है। यह कंपनी की 5 सीटर का है। जिसमें 3 प्वाइंट सीट बेल्ट, रियर सीट पर हेडरेस्ट जैसे लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। यह कार 391 लीटर के बड़े बूट स्पेस के साथ आती है। कार में रियर पार्किंग कैमरा और आईएसओफिक्स चाइल्ड-सीट एंकर दिया गया है। ।

कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है। सेफ्टी के लिए इस कार में क्रूज़ कंट्रोल छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे फीचर्स हैं।

वायरलेस चार्जिंग और ऑटो एसी का फीचर

बाजार में यह कार Tata Punch, Maruti Ignis, Nissan Magnite, Renault Kiger, Citroen C3 और Maruti Fronx से मुकाबला करती है। इसमें वायरलेस चार्जिंग, ऑटो एसी, सिंगल-पेन सनरूफ, डुअल कैमरा के साथ डैश कैम और रेन-सेंसिंग वाइपर दिए गए हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you