ऑटोHyundai Creta Facelift : शानदार फीचर्स के साथ मार्केट...

Hyundai Creta Facelift : शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में भौकाल मचाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, जानें डिटेल्स

-

होमऑटोHyundai Creta Facelift : शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में भौकाल मचाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, जानें डिटेल्स

Hyundai Creta Facelift : शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में भौकाल मचाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, जानें डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Creta Facelift : Hyundai Motors जल्द ही अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट (Creta Facelift) को घरेलू बाजार में पेश करने का प्लानिंग कर रही है. दरअसल आपको बता दें कि इसे हाल ही में टीटिंग के दौरान स्पॉट किया गया था जिसके बाद से ही अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे कंपनी 2024 तक मार्केट में उतार सकती है. यह कार शानदार लुक और जबरदस्त पावरट्रेन के साथ आएगी. इतना ही नहीं इसमें सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जायेगा. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाह रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जानना बहुत जरूरी है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में जानते हैं….

Hyundai Creta Facelift
Hyundai Creta

Hyundai Creta Facelift : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दें, इसमें एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नया डैशबोर्ड लेआउट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. इसके साथ ही ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, 6 एयरबैग ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और लेन-कीपिंग असिस्ट जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें : 100Km की रेंज के साथ Komaki Flora इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया धमाल, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

Hyundai Creta Facelift : इंजन

नई एसयूवी में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको बता दें, इसमें 1.5 लीटर NA पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 115 पीएस की मैक्स पॉवर और 144 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. इसके साथ ही इसमें एक 1.5 लीटर डीजल के साथ एक नए 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 160 पीएस की मैक्स पॉवर और 253 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे करीब 15 से 20 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार लांच होने के बाद किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट (Kia Seltos Facelift) को सीधी टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you