ऑटोHyundai Creta Facelift : Kia Seltos का नींद उड़ाने...

Hyundai Creta Facelift : Kia Seltos का नींद उड़ाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, शानदार लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पावरट्रेन

Hyundai Creta Facelift : वाहन निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta Facelift) को एक नए अवतार में पेश करने वाली है.

-

होमऑटोHyundai Creta Facelift : Kia Seltos का नींद उड़ाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, शानदार लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पावरट्रेन

Hyundai Creta Facelift : Kia Seltos का नींद उड़ाने आ रही नई हुंडई क्रेटा, शानदार लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पावरट्रेन

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Creta Facelift : वाहन निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta Facelift) को एक नए अवतार में पेश करने वाली है. जी हां! खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी अगले साल तक अपने इस कार को घरेलू मार्केट में उतार देगी.

Hyundai Creta Facelift
Hyundai Creta Facelift

बता दें, कंपनी इस कार पर काफी लंबे समय से काम कर रही है. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हुंडई इस नई कार को जबरदस्त फीचर्स और तगड़े पावर ट्रेन के साथ मार्केट में पेश कर सकती है. इतना ही नहीं, इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जायेगा. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार लॉन्च होने के बाद सीधी तौर पर किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) को सीधी टक्कर दे सकती है.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें ह्युंडई के इस अपकमिंग कार के डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस कार को जबरदस्त लुक के साथ मार्केट में उतरने वाली है, जिसे देखते ही लोग इसके दीवाने बन जायेंगे. इसमें पैरामीट्रिक पैटर्न के साथ एक वाइड ग्रिल, स्प्लिट सेटअप के साथ एच-स्टाइल हेडलैंप और एच-स्टाइल डीआरएल लैंप देखने को मिल सकता है. साथ ही इसमें शार्प टेललैंप और अपडेटेड बूट कैप भी दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : धमाका ऑफर! मात्र ₹3 हजार में खरीदें चमचमाती Odysse Hawk Electric Scooter, जबरदस्त रेंज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

जबरदस्त फीचर्स के साथ आयेगी यह कार

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, एक्सपर्ट्स द्वारा अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसमें कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकता है. इसमें कंपनी एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम के साथ एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, फ्रंट कोलिशन प्रिवेंशन, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिशन अलर्ट, लेन कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे धांसू फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है.

Hyundai Creta Facelift : इंजन और कीमत

इस अपकमिंग कार को 4 वर्जन में पेश किया जायेगा. जिसमें एक 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर डीजल इंजन और एक 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. हालंकि, इसको लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी इस कार को 11–18लाख रुपए की कीमत पर मार्केट में पेश करेगी. वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर भी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Hyundai Creta Facelift : किन कारों से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद Hyundai Creta फेसलिफ्ट का मुकाबला Kia Seltos , MG Astor , Renault Duster, Volkswagen Taigun , Skoda Kushaq और Tata Harrier से होगा. वहीं, इस कार को भिन्न भिन्न रंगों में पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you