ऑटो5 सीटर, कीमत 8 लाख से कम, यह हैं...

5 सीटर, कीमत 8 लाख से कम, यह हैं कम्पलीट फैमिली कारें, जानें डिटेल्स

-

होमऑटो5 सीटर, कीमत 8 लाख से कम, यह हैं कम्पलीट फैमिली कारें, जानें डिटेल्स

5 सीटर, कीमत 8 लाख से कम, यह हैं कम्पलीट फैमिली कारें, जानें डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Aura: बाजार में आठ लाख से कम कीमत वाली ऐसी फैमिली कारों की हाई डिमांड रहती है जिन पर रोजमर्रा में इस्तेमाल पर ईंधन पर कम खर्च करना पड़े। ऐसी पांच सीटर कारों में बड़ बूट स्पेस पसंद किया जाता है। आइए आपको इस इस खबर में ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बताते हैं।

Hyundai Aura

यह सेडान कार है, जिसमें 1197 cc का दमदार इंजन दिया गया है। खास बात यह है कि इसमें सीएनजी का भी ऑप्शन है। इस कार में पांच E, S, SX, SX (O) और SX+ वेरिएंट और 402 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। यह कम्पलीट फैमिली कार है, जिसे लॉन्ग रूट पर सफर पर जाना हो, या रोजमर्रा के काम इस कार में कम खर्च पर आसानी हो कर सकते हैं।

17 की माइलेज

यह कार शुरुआती कीमत 6.44 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। कार का टॉप मॉडल 9 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। Hyundai Aura में छह कलर आते हैं। यह कार अलग-अलग वेरिएंट में 67.72  से लेकर 81.8 bhp तक की पावर देती है। कार में 17.0 kmpl तक की माइलेज निकलती है। यह कार 5 स्पीड गिरयबॉक्स के साथ आती है।

ये भी पढे़ : Matter Aera का पसीना निकालने आ गई 250KM की रेंज वाली ये Electric Bike, खूबसूरती देख हो जायेंगे फ्लैट

Maruti Dzire

यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है। यह पांच सीटर कार है, जो शुरुआती कीमत 6.52 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलती है। कार में अलग-अलग वेरिएंट में 22.41 से लेकर 31.12 kmpl तक की माइलेज निकलती है। कंपनी का दावा है कि इसकी सालाना सर्विस कॉस्ट करीब 5354 रुपये आती है, जो केवल नॉर्मल सर्विस है।

2 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Maruti Dzire  में 1197 cc का पेट्रोल इंजन मिलता है, इसमें सीएनजी का भी ऑप्शन है। कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 2 स्टार रेटिंग मिली हुई है। साल 2024 में इसका अपडेट वर्जन आने वाला है। कार का टॉप मॉडल 9.39 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you